World Cup 2023 Kal ka match kaun jeeta। कल का मैच कौन जीता ,जाने कैसे डिकॉक ने बनाया रिकॉर्ड

SA vs AUS World Cup 2023: क्विंटन डिकॉक ने हर्शल गिब्स का रिकॉर्ड तोड़ा

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच का मुकाबला एक दिलचस्प खेल रहा था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया को करारी हार का सामना करना पड़ा। पहले बैटिंग करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट पर 311 रनों का स्कोर बनाया। उसके बाद, जवाबी पारी में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया केवल 177 रन बना सकी और आउट हो गई.

डीकॉक

 

Aus vs South Africa scorecard

आस्ट्रेलिया साउथ अफ्रीका
177 (40.5) 311/07 (50)

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का निर्णय लिया, लेकिन यह निर्णय उनके लिए गलत साबित हुआ। दक्षिण अफ्रीका के लिए क्विंटन डी कॉक और टेम्बा बवुमा ने मिलकर धाकड़ बैटिंग की और शतकीय भागीदारी की. इसके बाद, बवुमा 35 रन पर अपने वन करियर के स्कोर पर पवेलियन लौटे. 

ऑस्ट्रेलिया ने एक के बाद एक विकेट खोया, और दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज उन पर हावी हो गए. ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट महज 70 रनों के कुल स्कोर पर खो दिए थे. स्टोइनिस के आउट होने पर विवाद भी हुआ. थर्ड अम्पायर ने कहा कि बॉटम हैण्ड और टॉप हैण्ड में सम्पर्क था और इसी समय गेंद ने ग्लव्स को टच किया, हालांकि स्टोइनिस इससे सहमत नहीं थे।

विश्व कप 2023 में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट मैच में क्विंटन डिकॉक ने अपनी बेहद प्रशंसनीय प्रदर्शनी द्वारा हर्शल गिब्स का एक महत्वपूर्ण रिकॉर्ड तोड़ दिया। उन्होंने 109 रन की शानदार पारी खेली और इसके साथ ही कई बड़े किर्तिमान भी स्थापित किए।

डिकॉक ने साउथ अफ्रीका के फैंस का दिल जीता 

डिकॉक ने कंगारू टीम के खिलाफ 109 रन की शानदार पारी खेली, और साउथ अफ्रीका के लिए ओपनर के रूप में 19 वां शतक लगाने में कामयाब हो गए। वे इस टीम के ओपनर के रूप में सबसे अधिक शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं, और हर्शल गिब्स को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने इस टीम के लिए 18 शतक ओपन किए थे। इस मामले में, पहले नंबर पर 27 शतक के साथ हाशिल अमला पहले नंबर पर अब शतक लगाने में अग्रणी हैं।

क्विंटन डिकॉक ने 90 गेंदों में एक शतक जड़ दिया। वे साउथ अफ्रीका के प्रमुख बल्लेबाज हैं और वर्तमान में बेहद अच्छे फॉर्म में हैं। पहले वे विश्व कप के पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ एक शतक लगा चुके थे, और अब वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उनके प्रचंड फॉर्म को जारी रखते हुए एक और शतक जड़ दिया।

क्विंटन डिकॉक का स्कोर 

डिकॉक ने अपनी पारी में 90 गेंदों पर एक शतक पूरा किया, जिसमें 109 रन के साथ वे ग्लेन मैक्सवेल की गेंद पर आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 5 छक्के भी ठोके। डि कॉक का यह प्रदर्शन उनके बल्लेबाजी के प्रति उनकी श्रेष्ठिता को दर्शाता है

दक्षिण अफ्रीका के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में सबसे अधिक वनडे शतक :

19वां क्विंटन डिकॉक
18वां हर्शल गिब्स
13वां गैरी कर्स्टन
10वां ग्रीम स्मिथ

 और पढ़े 

जाने कैसे रोहित शर्मा ने रिकॉर्ड तोड जीता था मैच 

Leave a Comment