World Cup 2023 IND Vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच बारिश के कारण रद्द हुआ वार्मअप मैच

 

World Cup 2023

World Cup 2023 : भारत और इंग्लैंड के बीच खेलने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के वॉर्म-अप मैच को बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। टॉस होने के बाद बारिश ने मैच को कई बार रोका, और अंपायर्स ने अंत में मैच को रद्द करने का निर्णय लिया। यह मुकाबला गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में खेला जाना था। भारत की अगली प्रैक्टिस मैच 3 अक्टूबर को नीदरलैंड के साथ है।

क्यों हुआ वर्ल्ड कप का पहला भारत और इंग्लैंड के बीच वार्मअप मैच रद्द

बारिश के कारण मैच तुरंत शुरू नहीं हो सका, जो भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला था। बारिश बार-बार हुई, लेकिन अंत में मैच को रद्द करने का निर्णय लिया गया।

World Cup 2023

भारत ने टास जीतकर बल्लेबाज़ी करने का डिसिशन लिया गुवाहाटी का मैदान बल्लेबाज़ी के लिए अच्छा है इसलिए रोहित शर्मा ने यह निर्णय लिया था ।

World Cup 2023

इंग्लैंड के स्क्वॉड में कप्तान जोस बटलर, मोइन अली, बेन स्टोक्स, और जॉनी बेयरस्टो शामिल हैं, जबकि भारत के स्क्वॉड में कप्तान रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, और विराट कोहली शामिल हैं।

मैच के बीच कौन-कौन सा मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजी करेगा, इसमें संदेह है। भारत अगर शुभमन गिल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और हार्दिक पंड्या के साथ उतरता है, तो समर्थन किसे मिलेगा, यह अज्ञात है।

विश्व कप 2023 का आगाज होने में कुछ ही वक्त बचा है। इससे पहले वॉर्म-अप मैचों का आयोजन हो चुका है और भारत का पहला वॉर्म-अप मैच इंग्लैंड के खिलाफ बारिश के कारण  नहीं हो सका जो गुवाहाटी में आयोजित होना था टीम इंडिया इस मुकाबले में बल्लेबाजी, बॉलिंग, और फील्डिंग में प्रदर्शन करने का मौका पाना चाहेगी।

भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी वनडे मैच जुलाई 2022 में हुआ था, जिसे टीम इंडिया ने मैनचेस्टर में 5 विकेट से जीता था। इससे पहले इन दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देने का दृश्य आया है।

कब और कहाँ होगा World Cup 2023 का पहला मैच

विश्व कप 2023 का पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में होगा, जबकि भारत का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को चेन्नई में होगा। भारत और इंग्लैंड के बीच का मुकाबला 29 अक्टूबर को लखनऊ में होगा।

World Cup 2023 में भारत और इंग्लैंड के वॉर्म-अप मैच के लिए टीमें:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी

इंग्लैंड: डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, हैरी ब्रुक, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, बेन स्टोक्स, मोइन अली, क्रिस वोक्स, सैम कुरेन, डेविड विली, आदिल राशिद, एटकिंसन, रीस टॉपले, मार्क वुड।

World Cup 2023 के वार्मअप मैच की तारीख़

29 सितंबर 2023:

बांग्लादेश बनाम श्रीलंका
पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड
साउथ अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान

30 सितंबर 2023:

भारत बनाम इंग्लैंड
ऑस्ट्रेलिया बनाम नीदरलैंड्स

2 अक्टूबर 2023:

न्यूजीलैंड बनाम साउथ अफ्रीका
इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश

3 अक्टूबर 2023

भारत बनाम नीदरलैंड

इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश

अफ़ग़ानिस्तान बनाम श्रीलंका

आप हमारे और भी लेखो को पढ़ सकते है

ODI World Cup 2023 : कब शुरू हो रहा है और भारत के किस खिलाड़ी ने ली थी पहली हैट्रिक

 

 

Leave a Comment