virat kohli 49 century: जन्मदिन पर कोहली का 49वा सतक

virat kohli 49 century : भारत ने साउथ अफ्रीका को हराकर 243 रन की शानदार जीत अपने नाम की है । भारत ने वर्ल्ड कप में हुए 8 मैचों में 8 मैचों को जीतकर अपना स्थान वर्ल्ड कप अंकतालिका ने सबसे पहले रखा है। कल रविवार का 5 नवंबर का मैच भारत बनाम दक्षिण अफ्रिका में, भारत ने टास जीतकर कप्तान रोहित शर्मा ने बैटिंग करने का फैसला लिया । रोहित शर्मा और सुमन गिल ने शुरुआत बहुत अच्छी की थी । रोहित शर्मा ने 24 गेंदों मे 40 रन बनाकर अच्छा बूस्ट उप किया था ।अफ्रीका के खिलाड़ी कबाड़ा ने रोहित शर्मा को आउट किया लेकिन कप्तान शर्मा ने अच्छा स्कोर टीम के लिए दे दिया था । इसके बाद विराट कोहिली birthday बॉय मैदान मे जैसे ही आए ईडेन गार्डन का मैदान कोहिली – कोहिली की आवाज से भर गया । कोहली नवाद 50 ओवर तक खेलकर भरत को अच्छी जीत दिलाई ।सुरेश अय्यर भी अपने आईपीएल होम ग्राउंड में अच्छे फॉर्म में दिखे उन्होंने 77 (87) रनो की पारी खेली । केसव महाराज ने 23 रन पर सुमन गिल को आउट कर दिया था। केशव महाराज ने सारे बोलिंग मिडल मे कर रहे थे ।

बर्थडे बॉय virat kohli 49 century

virat kohli 49 century

वर्ल्ड कप का 5वा अर्ध सतक विराट ने अपने नाम 29 ओवर मे पूरा कर लिया था । सुरेश अय्यर और विराट की साजेदारी ने जोड़ी एक अच्छा रन स्कोर लाकर अफ्रीका को रख दिया । कोहिले के फैंस को लग रहा था की आज बर्थ डे बॉय कुछ नया इतिहास रचेगा और हुआ वही जो सबको चाहिए था जड़ दिया सतक । जब उन्होंने 99 रन बना लिए थे मात्र एक रन बचा था सारी भीड़ इडेन गार्डन स्टेडियम का मैदान ने स्मार्टफोन से लाइव थी और यादगार मूवमेंट को अपने कैमरा में कैद करना चाहती थी । कोहली ने अपने फैंस को निराश नहीं लिया और इडेन गार्डन स्टेडियम कोलकाता में वर्ल्ड कप का 49वा सतक जड़ दिया और अपने रिकॉर्ड को सचिन तेंडुलकर के बराबर कर लिया ।

एक बार फिल्म एक्टर सलमान खान ने एक शो में पूंछा था की क्या कोई आपका रिकॉर्ड तोड पाएगा

आज का दिन 5 नवंबर 2023 दिन रविवार विराट के बल्ले से 49 वा सतक लगाने के बाद सचिन ने virat kohli 49 century बनाने पर बधाई दी और ट्वीट भी किया

क्रिकेट के किंग virat kohli 49 century पूरी करने के बाद अपने बैट से इंडिया के लोगो का दिल जीत लिया। विराट कोहली ने 101 रन 121 गेंदों में नवाद खेले और 119 गेंदों में उन्होंने अपनी विराट सेंचुरी (virat century ) बनाकर क्रिकेट के इतिहास में अपना नाम लिखा

होम पेजक्लिक हेयर

बता दे कल 5 नवंबर को वर्ल्ड का 37वा मैच भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच था जिसमे भारत ने आईसीसी वर्ल्ड कप की लगातार 8 जीत अपने नाम कर ली है लगातार 7 वी जीत लेकर सेमीफाइनल में टीम इंडिया पहले ही अपना स्थान बना चुकी है ।

आइए एक सूची के माध्यम से वनडे में 100 (सेंचुरी ) बनाने वाले प्लेयर का नाम

खिलाड़ी का नाम पारी सतक
सचिन तेंदुलकर 452 49
विराट कोहली 27749
रोहित शर्मा 251 31
रिकी पोटिंग 36530
सनथ जयसूर्या43328

virat kohli 49 century पर पूंछे जाने वाले प्रश्न

2023 में विराट कोहली के कितने शतक हैं?

कोहली ने अपने फैंस को निराश नहीं किया और 5 नवंबर दिन रविवार को इडेन गार्डन स्टेडियम कोलकाता में वर्ल्ड कप का 49वा सतक जड़ दिया और अपने रिकॉर्ड को सचिन तेंडुलकर के बराबर कर लिया ।

वनडे में कोहली के कितने शतक हैं?

वनडे में कोहली ने 49वा सतक अपने नाम किए है और अपने रिकॉर्ड को सचिन तेंडुलकर के बराबर कर लिया । विराट कोहली के यह रिकॉर्ड मात्रा 277 पारियों में बनाया है जबकि सचिन तेंडुलकर ने 452 पारियों में 49 सतक बनाने का रिकॉर्ड है ।

विराट कोहली ने आखिरी बार कब शतक बनाया था?

कोहली ने 5 नवंबर को वर्ल्ड कप के 37वा मैच भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, इडेन गार्डन स्टेडियम कोलकाता में वर्ल्ड कप का 49वा सतक जड़ दिया है

Leave a Comment