Virat kohli अपना 35वां जन्म दिन केक से नहीं बैट से मनाएगे ।

HAPPY BIRTHDAY Virat kohli :आज 5 नवंबर क्रिकेट के किंग विराट कोहिली का 35वां जन्मदिन है । आज का जन्म दिन कोहिली के लिए खास हो सकता है क्यों की आज का इंडिया सुपरसंडे मैच कोलकाता के एडेन गार्डन मैदान मे भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के साथ खेला जाएगा और आज विराट कोहिली अपना सतक लगाकर अपना जन्मदिन बैट की झंकार से माना सकते है । कोहिली के फैंस को इंतजार है अगर विराट सतक लगते है तो उनका जन्मदिन उनके फैंस के लिए बहुत ही खास हो जाएगा

Virat kohli की फाइल फोटो

Virat kohli

Virat kohli का जन्म मिडल क्लास फैमेली मे 5 नवंबर , 1998 को हुआ था । लगभग 20 वर्ष की उम्र से खेल रहे है और कोहिली ने अंतरराष्टीय क्रिकेट मे बड़ा की नाम कमाया है । उन्हे क्रिकेट का रन मशीन भी कहा जाता है । कोहिली का भविष की बात करे तो उसका पूरा क्रेडिट भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को जाता है । कोहिली का ऑस्ट्रेलिया मे खराब प्रदर्शन के करन और पहले दो टेस्ट मे कोहिली का उनका औसत रन रेट 10.75 ही था जिसके कारण चयन करता की टीम उनको ड्रॉप आउट करने वाली थी । लेकिन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और उप कप्तान सहभाग ने उन्हे सिलेक्टर टीम से बात कर एक बार खेलने का मौका दिया । इन्हे पर्थ क्रिकेट टेस्ट मे खेलें का मौका मिल उस क्रिकेट मैच मह विराट ने अच्छी पारी खेली भी तक अंतरराष्टीय क्रिकेट मैच मे 78 सतक विराट के नाम है।

होम पेज क्लिक हियर
Virat kohli

Virat kohli का रिकार्ड

T20 इंटरनेशनल क्रिकेट के विराट किंग माने जाते है । T20 क्रिकेट टीम मे सबसे पहले 50 + रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे और 4000 रन से अधिक रन बनाने वाले सबसे पहले खिलाड़ी बल्लेबाजों की लिस्ट मे शामिल हुए थे । सबसे तेज 10000 रन वनडे बनाने वाले पहले बल्लेबाज विराटकोहिली ही है । इस आईसीसी वर्ल्ड कप मे भी विराट का परफॉरमेंस देखने लायक है।

Read more

Virat kohli का जन्म के सारी कहानिया जरूर पढे

upcoming world cup match list

Leave a Comment