Tiger 3 : कब होगी रिलीज़ जाने सारे जानकारी

Tiger 3 release date

  Tiger 3 को दिवाली के अवसर पे 12 November को release किया जा सकता  है।  Ek Tha Tiger को आये हुए दस साल से ज़्यादा हो गए है । मुख्य अभिनेता Salman khan ने सोशल मीडिया पर इसके तीसरे हिस्से की घोषणा की।  यह एक एक्शन और ड्रामा मूवी है  जिसमें Katrina Kaif भी होगी।

Salman khan ने पहले ही Tiger 3 रिलीज़ की तारीख की घोषणा 21 अप्रैल 2023 को की थी। अंत में, फ़िल्म 12 November 2023 को ही रिलीज़ हो सकती है। Tiger 3, Ek Tha Tiger और Tiger Zinda Hai का आगाज़ है।

Tiger 3 Release Date 2023

सलमान ख़ान के लिए, उनके पास दो प्रक्षेपणें हैं, जिनमें Tiger 3 को 12 November 2023 को दिवाली पर प्रकट होने का ऐलान है। चित्रों में, Salman khan भारतीय जासूस अविनाश सिंह ‘Tiger’ राठौड़ की भूमिका में हैं। हालांकि, वह एक पल में पाकिस्तानी गुप्तचर ज़ोया हुमाइमी से प्यार में गिर जाते हैं।

Tiger 3

Tiger 3 की कहानी क्या है।

Tiger 3, भारत के सबसे सफल मूवी फ्रैंचाइज़ में से एक का तीसरा हिस्सा, अब अंतरराष्ट्रीय बड़ी उम्मीदवार फिल्म के रिलीज़ डेट की घोषणा हुई है। फिल्म के प्रमुख अभिनेता सलमान खान ने हाल ही में इसकी रिलीज़ डेट को 12 नवंबर 2023 को थियेटरों में प्रकाशित करने का ऐलान किया गया है । यह मूवी ‘Ek tha tiger’ और ‘Tiger Zinda hai’ की कहानी का विस्तार करती है और इसमें Salman khan के किरदार और पाकिस्तानी गुप्त एजेंट ज़ोया के बीच एक दिलचस्प प्रेम कहानी है। इसके रोचक प्लॉटलाइन्स और ऊंची गति वाले क्रिया सीन्स के साथ, Tiger 3 निश्चित रूप से एक ब्लॉकबस्टर हिट होगी और इस पसंदीदा फ्रैंचाइज़ की सफलता का कायाम बनाएगी।

Tiger 3

Tiger 3 का बजट

Bollywood की अधिक अपेक्षित मूवी, Tiger 3, का बजट 300 crore रुपये है। Salman khan, जिन्हें सफल जासूसी क्रियाकलाप फ्रैंचाइज़ का हिस्सा होने के लिए जाना जाता है, ने स्वतंत्रता दिवस पर इस घोषणा की है, जो कि इस सीरीज़ की 10वीं वर्षगांठ को भी दरकिनार करती है।

कौन Tiger 3 का निर्देशक है?

Tiger 3 का निर्देशन ‘Band baja aur barat’ और ‘FAN’ के प्रसिद्ध निर्देशक Manish sharma ने किया है, और इसका निर्माण Aditya chopra ने किया है। यह Yash Raj Films के जासूस यूनिवर्स का हिस्सा है। फ़िल्म में Shahrukh khan के केमियो के साथ इमरान हासमी, रेवती, रणवीर शोरी, विशाल जेठवा, रिद्धि डोगरा भी हैं।

जुलाई में, फ़िल्म व्यापार ट्रैकर मनोबाला विजयबालन ने Tiger 3 की अस्थायी प्रमोशन प्लान को साझा किया था। उनका ट्वीट कहता है: “15 अगस्त – कैरेक्टर टीज़र। 7 सितंबर – टाइगर 3 टीज़र [#Jawan के साथ]. 28 सितंबर – ट्रेलर 1। 6 अक्टूबर – गाना 1। 16 अक्टूबर – गाना 2। 25 अक्टूबर – ट्रेलर 2। 2 नवंबर – #शाहरुख़ख़ान पोस्टर। 7 से 9 नवंबर – प्रमो. 10 नवंबर – विश्वव्यापी प्रमोशन। ऊपर दिए गए तिथियाँ अस्थायी हैं।

Tiger 3 का प्रोडक्शनों

Yash Raj Films के जासूस यूनिवर्स भारत में जासूसी थ्रिलर फ़िल्मों का पहला ऐसा सिनेमेटिक यूनिवर्स है। इस यूनिवर्स की पहली फ़िल्म, “Ek Tha Tiger,” जिसमें सलमान खान और कैट्रीना कैफ़ अभिनीत थी, 2012 में रिलीज़ हुई, जिसके बाद इसका सीक्वल “Tiger Zinda Hai” 2017 में आई। इस यूनिवर्स की तीसरी फ़िल्म, “वॉर,” 2019 में रिलीज़ हुई और इसमें ह्रिथिक रोशन और टाइगर श्रॉफ़ प्रमुख भूमिकाओं में थे। हाल की रिलीज़ “Pathan” (2023), जिसमें शाहरुख़ ख़ान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम अभिनीत है, यह स्पाई यूनिवर्स फ्रैंचाइज़ की चौथी इंस्टॉलमेंट है।

जासूस यूनिवर्स की सभी फ़िल्में ब्लॉकबस्टर होती हैं, जिसमें “पठान” सभी समय की सबसे अधिक कमाई वाली हिंदी फ़िल्म है। Yash Raj Films के जासूस यूनिवर्स अब भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे बड़े आईपी के हिस्से में शामिल है। इस फ्रैंचाइज़ की अगली फ़िल्म ‘Tiger 3’ इस दिवाली को रिलीज़ हो रही है!

Yash Raj Films के जासूस यूनिवर्स की फ़िल्में अत्यधिक दृश्य दर्शाओं, ऊंची-ऊंची क्रिया दृश्यों, रोमांचक प्लॉट-लाइन्स, शक्तिशाली किरदारों और संगीत सफलताओं की बढ़िया मिसाल हैं।”

FAQ related to Tiger 3

1. मूवी Tiger 3 के लिए स्क्रिप्ट किसने लिखी?

Ans. इस सीरीज़ की तीसरी कड़ी, जिसका नाम Tiger 3 है, का निर्देशन मनीष शर्मा ने किया है और इसमें खान और कैफ का वापसी काम किया है। फ़िल्म के लेखक रिपोर्टेडली आदित्य चोपड़ा, श्रीधर राघवन, और आकाश सोलंकी हैं।

2. Tiger 3 मूवी को कैसे देख सकते हैं?

Ans. हम Tiger 3 मूवी को ऑनलाइन नेटफ्लिक्स पर और पास के थिएटर में देख सकते हैं।

read more

Bigg boss Tamil season 7 : कमल हासन ने दी लॉन्च की तारीख, उत्साह को दोगुना करने का वादा किया।

Leave a Comment