Tata Punch EV booking हुई शुरू ,जाने टाटा पंच ईवी की कितने दिन बाद मिलेगी डिलीवरी

Tata Punch EV booking , Punch ev price ,feature ,specification,launch date ,delivery waiting time, टाटा पंच ev फीचर, टाटा पंच ev कीमत इत्यादि जानकारी हमारे इस लेख के प्राप्त कर सकेंगे।

टाटा मोटर्स ने आज 17 जनवरी 2024 भारत में टाटा पंच ईवी को ₹10.99 लाख की शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर दिया है । यह टाटा कंपनी का चौथा इलेक्ट्रिक वाहन है और चार अलग-अलग संस्करणों में उपलब्ध है। टाटा पंच ईवी की डिलीवरी अगले महीने से शुरू होने के साथ बुकिंग शुरू हो गई है। अगर आप इलेक्ट्रिक कार को खरीदना चाहते है तो टाटा पंच भी आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन है ।

Tata Punch EV booking कैसे करे

Tata punch ने ऑफिशियल तौर पर अपनी नवीनतम इलेक्ट्रिक एसयूवी, टाटा पंच ईवी को भारत में ₹10.99 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया है । Tata punch EV (पंच ईवी) को चार वेरिएंट में पेश किया गया है, जैसे स्मार्ट, एडवेंचर, एम्पावर्ड और एम्पावर्ड प्लस , टाटा पंच के टॉप-एंड वेरिएंट की कीमत ₹14.49 लाख ( एक्स-शोरूम ) है। Tata Punch EV booking की विंडो खुल चुकी है ₹21,000 की टोकन राशि का भुगतान करके टाटा की नई ईवी डीलरशिप या आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से पंच ईवी बुक कर सकते हैं जिसकी डिलीवरी अगले महीने से शुरू हो जाएगी ।

यह टाटा मोटर्स का चौथा इलेक्ट्रिक वाहन है, और इसका दूसरा मॉडल पंच ईवी आंतरिक दहन इंजन (आईसीई), प्राकृतिक गैस (सीएनजी) और पूरी तरह से इलेक्ट्रिक है । Tigor के बाद, Power EV टाटा का दूसरा SUV है।

Tata Punch EV booking
Tata Punch EV booking

Tata punch ev battery power

बैटरी और रेंज की बात करे तो , टाटा पंच ईवी में मिडरेंज 25kWh और लंबी रेंज 35kWh क्षमता वाले बैटरी पैक मिल जाती है । टाटा का दावा है कि मिड-रेंज वेरिएंट एक बार चार्ज करने पर 315 किमी तक की रेंज दे सकता है, जबकि लंबी रेंज वाला वेरिएंट बिना रिचार्ज के 421 किमी तक की दूरी तय करनी की क्षमता रखता है ।

टाटा पंच इलेक्ट्रिक एसयूवी 9.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और 140 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक पहुंच सकती है।

Tata punch EV फीचर

  • लेदरेट सीटें,
  • फ्रंट-रो सीट वेंटिलेशन,
  • एयर प्यूरीफायर,
  • 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल हैं।
  • अतिरिक्त सुविधाओं में वायरलेस चार्जिंग,
  • वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो
  • और ऐप्पल कारप्ले,
  • एक 360-डिग्री कैमरा,
  • ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग
  • और सुरक्षा सुविधाओं के रूप में 6 एयरबैग

टाटा पंच ईवी. के वेरिएंट

Tata punch varient में पांच डुअल-टोन रंग के विकल्पों में उपलब्ध है और Tata Punch EV booking शुरू हो चुकी है अपने मन पसन्द कलर को चुनकर टोकन चार्ज जमा करा सकते है ।

  • प्रिस्टिन व्हाइट
  • डेटोना ग्रे,
  • फियरलेस रेड,
  • सीवीड ग्रीन और
  • एम्पावर्ड ऑक्साइड।

टाटा पंच ईवी की बैटरी वारंटी

टाटा पंच इलेक्ट्रिक कार में बैटरी पैक और मोटर को धूल और पानी से सुरक्षा के लिए IP-67 रेटिंग मिली हुई है टाटा मोटर्स ने अपनी पंच ईवी को 8 साल या 160,000 किमी (जो भी पहले हो) की वारंटी प्रदान करती है।

Tata punch ev का चार्जर

पंच ईवी दो चार्जिंग विकल्पों में मिलती है , जिसमें 7.2 किलोवाट फास्ट होम चार्जर शामिल है, और 50 किलोवाट डीसी फास्ट चार्जर जिसका उपयोग करके एक घंटे के भीतर 10% से 80% तक चार्ज किया जा सकता है।

पंच ईवी निर्माता की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी जिसमें फ्रंट- माउंटेड चार्जर होगा, जो ब्रांड के लोगो के नीचे स्थित होगा।

FAQ (संभावित पूछे जाने वाले सवाल )


टाटा पंच ईवी का प्राइस कितना है?

भारत में टाटा पंच ईवी को ₹10.99 लाख की शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर दिया है । यह टाटा कंपनी का चौथा इलेक्ट्रिक वाहन है और चार अलग-अलग संस्करणों में उपलब्ध है। टाटा पंच ईवी की डिलीवरी अगले महीने से शुरू होने के साथ बुकिंग शुरू हो गई है।


टाटा की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार कितने की है?

टाटा पंच ईवी को ₹10.99 लाख की शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर दिया है जो टाटा की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी ।


टाटा की इलेक्ट्रिक कार कितने किलोमीटर चलती है?

मिड-रेंज वेरिएंट एक बार चार्ज करने पर 315 किमी तक की रेंज दे सकता है, जबकि लंबी रेंज वाला वेरिएंट बिना रिचार्ज के 421 किमी तक की दूरी तय करनी की क्षमता रखता है ।

यह भी पढ़े

Mahindra XUV700 booking हुई शुरू जाने क्या है पेश किए है नए फीचर

Jimny vs thar मे कौन है दमदार जाने सारी जानकारी

1 thought on “Tata Punch EV booking हुई शुरू ,जाने टाटा पंच ईवी की कितने दिन बाद मिलेगी डिलीवरी”

  1. It was great seeing how much work you put into it. The picture is nice, and your writing style is stylish, but you seem to be worrying that you should be presenting the next article. I’ll almost certainly be back to read more of your work if you take care of this hike.

    Reply

Leave a Comment

Kalpana Chawla Birthday पर जाने कैसे बनी प्रथम स्पेस महिला बेहद बोल्ड दिखती है हरमनप्रीत कौर कौन है विराट कोहिली के पसंदीदा रजत पाटीदार tata curvv मचाने या गई है सबकी डंका , जाने फीचर सानिया मिर्जा भी है बहुत सुंदर देखे 10 तस्वीरे
Kalpana Chawla Birthday पर जाने कैसे बनी प्रथम स्पेस महिला बेहद बोल्ड दिखती है हरमनप्रीत कौर कौन है विराट कोहिली के पसंदीदा रजत पाटीदार tata curvv मचाने या गई है सबकी डंका , जाने फीचर सानिया मिर्जा भी है बहुत सुंदर देखे 10 तस्वीरे