Sushant Mishra biography :कौन है सुशांत मिश्रा, जिन्हे ipl 2024 की नीलामी मे बेस प्राइस से 11 गुना ज्यादा मे खरीदा गाया।

सुशांत मिश्रा का जन्म स्थान , परिवार ( sushant mishra birth place and family ),सुशांत मिश्रा की बायोग्राफी-(sushant mishra biography ),आईपीएल टीम , सुशान्त मिश्रा नेट वर्थ ( Sushant Mishra net worth ) के बारे मे चर्चा करेंगे ।

सुशांत मिश्रा कौन है Sushant Mishra kaun hai

सुशांत मिश्रा जो की अभी वर्तमान मे आईपीएल क्रिकेट टीम गुजरात टाइटन्स की सदस्य है। गुजरात टाइटन्स ने दुबई मे हो रहे आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन मे नीलामी के दोरान सुशांत मिश्रा को उनके बेस प्राइस ₹20 lakh से 11 गुना यानी ₹2.20 crore मे खरीदा गया। इससे अंदाजा लगा सकते है की Sushant Mishra net worth ₹2.20 crore हो चुकी है ।

सुशांत मिश्रा एक बाऐ हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज़ के साथ-साथ बाऐ हाथ के बल्लेबाज भी है , जिसमे उनका मुख्य कार्य गेन्दबाज़ी का है। पहली बार आईपीएल की नीलामी मे उतर रहे सुशांत मिश्रा ने अपनी टीम मे जगह बनायी और अपने बेस प्राइस से कई गुना ज्यादा बिकने पर अपने माता-पिता और अपने राज्य का नाम रोशन किया।

Sushant Mishra biography

सुशांत मिश्रा का जन्म स्थान , परिवार ( sushant mishra birth place and family )

सुशांत मिश्रा का जन्म 23 दिसंबर 2000 मे झारखंड के जिले राँची मे हुआ था।हालांकि सुशांत मिश्रा मूल रूप से बिहार के दरभंगा जिले मे तुमौल गाँव के है।सुशांत मिश्रा के पिता का नाम समीर मिश्रा है जो की एक सेल्समैन है और उनकी माता का नाम ममता देवी है जो की हाउसवाइफ है एवम उनके दादा जी का नाम कृष्णानंद मिश्रा है।Sushant Mishra biography को सूची के माध्यम से देख सकते है ।

सुशांत मिश्रा की बायोग्राफी-(sushant mishra biography )

नामसुशांत मिश्रा
पद क्रिकेट (आईपीएल)
उम्र,जाती,धर्म 23, हिंदू
नागरिकताभारतीय
निवास राँची, झारखंड
वैवाहिक स्थिति अविवाहित
पिता का नाम समीर मिश्रा
माता का नामममता देवी
आईपीएल टीम गुजरात टाइटन्स
नौकरी रेलवे ( दक्षिण पूर्व)

सुशांत मिश्रा का शुरुआत से आईपीएल तक का सफर

सुशांत मिश्रा ने अपनी महनत , लगन और अपने प्रयास से सन् 2022 मे 17 फरवरी को झारखंड की तरफ़ से रणजी ट्रॉफी मे अपना डेब्यू किया। फर्स्ट क्लास मे सुशांत मिश्रा ने अब तक 7 मैच खेले है जिसमे उन्होंने अब तक 20 विकेट चटकाए है। इसके साथ ही रणजी ट्रॉफी से पहले सन् 2019 मे 21 जुलाई को भारतीय वर्ल्ड कप अंडर-19 टीम का सदस्य बनकर इंग्लैंड के खिलाफ भी उन्होंने अपना डेब्यू किया था। भारतीय टीम अंडर-19 की तरफ़ से उन्होंने कूल 18 मैच खेले है जिसमे से उन्होंने 36 विकेट चटकाए है। इन्ही सब अच्छे प्रदर्शनों के चलते सुशांत मिश्रा को आईपीएल मे जगह मिली।

सुशांत मिश्रा किसे मानते है अपना आदर्श व्यक्ति (ideal person for sushant mishra)

सुशांत मिश्रा ने बताया की वे अपना आदर्श व्यक्ति जिससे वह प्रेरित व उत्साहित हुए वह भारतीय टीम के पूर्व बाऐ हाथ के तेज गेंदबाज़ ज़हीर खान है , जिनसे प्रेरित होकर उन्होंने अपना यह क्रिकेट के सफर की शुरुआत की। हालांकि अभी वर्तमान मे सुशांत मिश्रा को बुम्हारा की गेंदबाज़ी काफी पसन्द है।

सुशांत मिश्रा ने आईपीएल मे अपने सिलेक्शन के बाद एक इंटरव्यू मे कहा कि उनका पूरा प्रयास रहेगा कि आईपीएल के बाद वह खुद को भारत की तरफ से भारतीय क्रिकेट टीम का सदस्य बनकर खेलता हुआ देखना चाहते है।

यह भी पढे

कमिंस-स्टार्क ने रचा इतिहास आईपीएल नीलामी मे सबसे महंगे खिलाड़ी

जन्मदिन पर कोहली का 49वा सतक

Leave a Comment