suchana seth news:जाने कौन है सूचना सेठ जिसने अपने बच्चे को जान से मारा , वीडियो वायरल

सूचना सेठ कौन थी , सूचना सेठ बायोग्राफी , नेटवर्थ ,लाइफ , पति , कारोबार ,व्यवसाय, जन्म , जन्म स्थान , सूचना सेठ चाइल्ड मर्डर न्यूज़ , Suchana seth kaun hai , suchana Seth biography , suchana Seth net worth , ceo , suchana Seth killed her son , suchana seth murder news

suchana seth news

बेंगलुरु स्थित एआई बिजनेस की CEO सुचना सेठ को रविवार रात को हिरासत में ले लिया गया, उनके ऊपर अपने ही 4 साल के बच्चे की हत्या करने का आरोप है ।अपने बेटे के अवशेषों को एक बैग में रखकर, सेठ ने पकड़े जाने से पहले गोवा से कर्नाटक भागने का प्रयास किया।

जब गोवा के होटल कर्मचारियों ने देखा कि उसने अपने बच्चे के साथ चेक इन किया था लेकिन उसके बिना ही चली गई, तो उन्हें अपराध के बारे में पता चला। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, होटल ने पुलिस को तब बुलाया जब हाउसकीपिंग कर्मियों ने उस यूनिट में खून के धब्बे देखे जहां वह और उसका बच्चा रह रहे थे। रविवार रात आरोपी कर्नाटक के चित्रदुर्ग की सुचना सेठ को गोवा पुलिस ने हिरासत में ले लिया ।

Suchana seth news

कौन है सूचना सेठ

सूचना सेठ स्टार्ट-अप माइंडफुल एआई लैब की मुख्य कार्यकारी अधिकारी और निर्माता जिनकी उम्र 39 वर्ष है । सेठ “एआई नैतिकता सलाहकार सेवाएं, एआई सिस्टम और डेटा प्रथाओं का ऑडिट करती है, और मनुष्यों को नैतिक एआई बनाने के लिए सशक्त बनाती है,” उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, सूचना सेठ 12 वर्षों से अधिक की विशेषज्ञता के साथ एक डेटा वैज्ञानिक और एआई नैतिकता में विशेषज्ञ हैं।

सुचना सेठ ने दो साल तक बर्कमैन क्लेन सेंटर में एक हेल्पर के रूप में काम किया और बोस्टन, मैसाचुसेट्स में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI)और रिस्पॉन्सिबल मशीन लर्निंग की नैतिकता और शासन में योगदान दिया।

सुश्री सेठ ने 2008 में कलकत्ता विश्वविद्यालय से खगोल भौतिकी , प्लाज्मा भौतिकी में विशेषज्ञता के साथ , भौतिकी में मास्टर डिग्री प्राप्त की जहां उन्होंने में प्रथम श्रेणी का सम्मान हासिल किया।

और पढ़े

National Sports Award 2023 : मोहम्मद शमी को अर्जुन अवॉर्ड से किया गया सम्मानित

UPI new rule : 2024 के लिए UPI भुगतान के नए नियम – आपके लिए क्या जानना जरूरी है