Subrat Roy net worth : सुब्रत रॉय ( 75 वर्ष ) सहारा के संस्थापक क्यों गए थे जेल ?

Subrat Roy net worth : 14 Nov को 75 वर्ष की आयु में सुब्रत रॉय का निधन कॉर्डियक अटैक से हो हुआ । मुंबई में प्राइवेट हॉस्पिटल में उनका इलाज चल था उस वे काफ़ी समय से बीमार चल रहे थे । न्यूज़ मीडिया के अनुसार उनका पार्थिव शरीर लखनऊ लाया जाएगा और अंतिम श्रद्धांजलि दी जाएगी ।

Subrat Roy net worth

Subrat Roy net worth की बात करे तो इसका 2023 में अंदाज़ा लगाना मुश्किल है लेकिन 2013 में इनके अनुसार इनकी कुल सम्पति 50 million रुपये थी ।

सुब्रत रॉय ने एयरलाइनर से लेकर सिनेमाघरों घरों तक अपने बिज़नेस का विस्तार किया था इसके साथ रियल स्टेट में भी इनका अच्छा इन्वेस्टमेंट रहा था । सुब्रत रॉय ने सहारा ग्रुप को एक ऐसी पहचान दे थी जिसने लगभग 10 वर्षों तक भारतीय क्रिकेट टीम को स्पॉन्सर भी किया था ।

Subrat Roy net worth abp न्यूज के अनुसार उनके पास गोल्ड , जेनस्टोन का लगभग 30 मिलियन रुपये , फ़िक्स डपोसॉट लगभग 15.9 मिलियन रुपये और कैश , बैंक का डिपाजिट 3.4 मिलियन रूपये है ।

source : abp news

न्यूयॉर्क के प्लाजा होटल और ग्रासवेनर हाउस लन्दन में मालिकाना हक़ रखने वाले सुब्रत रॉय फार्मूला वन रेसिंग टीम के भी मलिक थे ।

क्यों सुब्रत राय को जेल जाना पड़ा था ?

सुब्रत रॉय को तिहाड जेल भी जाना पड़ा था क्यों की उन पर आरोप था कि उन्होंने 10 लाख से अधिक नौकरियों में घोटाला करने का आरोप था । निवेशकों का भी धोखाधड़ी का आरोप था इसलिए उन्हें 4 मार्च 2014 को जेल जाना पड़ा था ।

अखिलेश यादव ने ट्वीट करके सुब्रत रॉय को दी श्रद्धांजली

होम पेज क्लिक हियर

और पढ़े

world cup semi final tickets price 2023

सहारा इंडिया कंपनी के मालिक का नाम क्या है?

सुब्रत रॉय सहारा (10 जून 1948) एक भारतीय व्यवसायी था, जो सहारा इण्डिया परिवार के संस्थापक थे । 14 नवंबर 2023 को 75 वर्ष कीन आयु मे देहांत हो गया । INDIAN TODAY ने उनका नाम भारत के दस सबसे अमीर लोगों में रखा था। उन्होंने सहारा इण्डिया परिवार की स्थापना 1978 में की थी ।


सुब्रत राय की संपत्ति कितनी है?

Subrat Roy net worth की बात करे तो इसका 2023 में अंदाज़ा लगाना मुश्किल है लेकिन 2013 में इनके अनुसार इनकी कुल सम्पति 50 million रुपये थी । Subrat Roy net worth abp न्यूज के अनुसार उनके पास गोल्ड , जेनस्टोन का लगभग 30 मिलियन रुपये , फ़िक्स डपोसॉट लगभग 15.9 मिलियन रुपये और कैश , बैंक का डिपाजिट 3.4 मिलियन रूपये है ।


सहारा ग्रुप की स्थापना कब हुई?

उन्होंने सहारा इण्डिया परिवार की स्थापना 1978 में की थी । Subrat Roy net worth की बात करे तो इसका 2023 में अंदाज़ा लगाना मुश्किल है लेकिन 2013 में इनके अनुसार इनकी कुल सम्पति 50 million रुपये थी । निवेशकों का भी धोखाधड़ी का आरोप था इसलिए उन्हें 4 मार्च 2014 को जेल जाना पड़ा था ।

Leave a Comment