Sajid khan net worth : नहीं रहे साजिद ख़ान जिनके पास थी करोड़ों की सम्पति

Sajid khan net worth , साजिद ख़ान कौन थे , जन्म , निवास, बायोग्राफी , साजिद ख़ान की डेथ न्यूज़ , साजिद ख़ान की मूवी , साजिद ख़ान निर्देशित फ़िल्में, (sajid death reason , biography , net income , birth , movie, passion , sajid death news)

कौन थे साजिद ख़ान

साजिद एक फ़िल्म निर्देशक और अभिनेता थे जिनका आज 22 दिसम्बर को केरल में निधन हो गया है । ऑस्कर के लिए नामांकित साजिद ख़ान ‘मदर इंडिया’ के बाद मेहबूब खान की ‘सन ऑफ इंडिया’ में शीर्षक भूमिका निभाई भी निभाई थी ।

अभिनेता शाजिद ख़ान का फ़िल्मी कैरियर

अभिनेता साजिद ख़ान उन्होंने अमेरिकी टीवी शो “द बिग वैली” के एक एपिसोड में अतिथि के रूप में भूमिका निभाई और संगीत शो “इट्स हैपनिंग” में अतिथि न्यायाधीश के रूप में दिखाई दिए थे

साजिद खान ने मर्चेंट-आइवरी प्रोडक्शन “हीट एंड डस्ट” में एक डाकू के रूप में प्रमुख भूमिका भी निभाई थी ।उनके बेटे का नाम समीर है उन्होंने बताया उनके पिता अपनी दूसरी पत्नी के साथ केरल में बस गए थे।

sajid khan net worth

पुत्र समीर ने क्या बताया पिता साजिद के बारे में

साजिद ख़ान के पुत्र समीर ने बताया -मेरे पिता को राजकुमार पीतांबर राणा और सुनीता पीतांबर ने गोद लिया था और फिल्म निर्माता मेहबूब खान ने उनका पालन-पोषण किया था। वह कुछ समय से फिल्मों में काम नहीं किया और ज्यादातर दूसरो की भलाई में लगे रहते थे । वह अक्सर केरल आते थे और उन्हें यहां अच्छा लगा, उन्होंने दोबारा शादी की और केरल में ही रहने लगे थे

अभिनेता को केरल के अलाप्पुझा जिले के कायमकुलम टाउन जुमा मस्जिद में दफनाया गया।

ऑस्कर के लिए नामांकित ‘मदर इंडिया’ के बाद खान ने मेहबूब खान की ‘सन ऑफ इंडिया’ में शीर्षक भूमिका निभाई।

खान को ‘माया’ में अपनी भूमिका के साथ एक किशोर आदर्श के रूप में वैश्विक स्टारडम मिला, जहां उन्होंने एक स्थानीय लड़के राजजी की भूमिका निभाई, जो जे नॉर्थ द्वारा निभाए गए चरित्र से दोस्ती करता है। फिल्म की लोकप्रियता के कारण इसी नाम से एक श्रृंखला बनाई गई और खान की लोकप्रियता में इजाफा हुआ।

उन्होंने अमेरिकी टीवी शो ‘द बिग वैली’ के एक एपिसोड में अतिथि भूमिका भी निभाई और संगीत शो ‘इट्स हैपनिंग’ में अतिथि न्यायाधीश के रूप में भी दिखाई दिए थे

साजिद ख़ान की जीवनी ( Sajid khan biography)

नाम साजिद ख़ान
जन्म 28 दिसंबर 1951
मृत्यु दिसंबर 2023
धर्म , जाति इस्लाम , मुस्लिम
व्यवसाय अभिनेता , टेलीविज़न अभिनेता , फ़िल्म निर्देशक , हास्य कलाकार
निर्देशक फ़िल्म डरना ज़रूरी है , हाउसफ़ुल 2009 , हाउसफ़ुल -2 2012 , हे बेबी , हिम्मतवाला , हमशकल्स

साजिद ख़ान कुल संपत्ति sajid khan net worth

साजिद खान एक ऐसे निर्देशक हैं जिन्हें सबसे सफल और सबसे लोकप्रिय दोनों में से एक माना जाता है। इनके द्वारा निर्देशित फ़िल्में सुपर हिट रही है । साजिद एक फ़िल्म निर्देशक के साथ साथ एक अभिनेता भी है उनके द्वारा अभिनय की डुओ फ़िल्में भी उनके फ़ैन्स पसंद करते है ।

साजिद ख़ान को हमेशा अच्छा सोचते थे और हमेशा खुश रहते थे इसलिए वो सकारात्मक दृष्टि से निर्देशकों में से एक माना जाता था। उन प्रसिद्ध हस्तियों की विशिष्ट सूची में शामिल हैं जिनका जन्म भारत में हुआ था। ऐसा अनुमान है कि निर्देशक साजिद खान की कुल संपत्ति $1 मिलियन से $5 मिलियन के बीच है।

FAQ (लोगो के द्वारा संभावित पूछे जाने वाले प्रश्नों के उत्तर )

साजिद ख़ान की मृत्यु कब हुई

अभिनेता साजिद ख़ान की मृत्यु दिसंबर 2023 को केरल में हुई ।

साजिद की पुत्र का नाम क्या है

साजिद के पुत्र का नाम समीर ख़ान है जिसने अपने पिता की मृत्यु की जानकारी दी।

क्या साजिद ख़ान की मौत हो गई है ?

हाँ , साजिद ख़ान की मृत्यु दिसंबर 2023 में हो चुकी है ।

साजिद ख़ान की मृत्यु कैसे हुई ?

साजिद ख़ान काफ़ी समय से बीमार थे और वह कैंसर के रोगी थे उनकी मृत्यु कैंसर से हुई है ।

यह भी पढ़े

National Sports Award 2023 : मोहम्मद शमी को अर्जुन अवॉर्ड से किया गया सम्मानित ।

Hardik Pandya news : ₹100 crore के एकल खिलाड़ी है हार्दिक पांड्या।

Leave a Comment