ODI World Cup 2023 : कब शुरू हो रहा है और भारत के किस खिलाड़ी ने ली थी पहली हैट्रिक

ODI World Cup 2023 का आगाज भारत में 5 अक्टूबर को हो रहा है और इस अवसर पर हम आपको बताएंगे उस धाकड़ गेंदबाज के बारे में जिन्होंने वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली हैट्रिक ली थी।

ODI World Cup

क्या आप भारतीय गेंदबाज चेतन शर्मा को जानते है

ODI World Cup

भारतीय गेंदबाज चेतन शर्मा को “World Cup  हैट्रिक मैन” के नाम से भी जाना जाता है, और उन्होंने यह कमाल 1987 के वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था। उन्होंने केवी टीम के तीन बल्लेबाजों को बोल्ड कर हैट्रिक ली थी, जिनमें केन रदरफर्ड, इयान स्मिथ, और इवन चैटफील्ड शामिल थे। चेतन शर्मा ने उस ओवर में एक अद्वितीय करियर मोमेंट बनाया और इसे उनके करियर का सबसे यादगार ओवर माना गया।

चेतन शर्मा की बायोग्राफी के लिये  क्लिक करे 

कब और कहा शुरू होगा ODI World Cup 2023 के मैच

ODI World Cup

वार्म अप मैच का आयोजन बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच हो रहा है, जिसमें 29 सितंबर को गुवाहटी में टीमें आमने-सामने होंगी. इसी दिन, पाकिस्तान भी न्यूजीलैंड के साथ अपना वार्म अप मैच खेलेगा. भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला वार्म अप मैच 30 सितंबर को तय किया है, जबकि उनका दूसरा मैच 3 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ होगा.
ODI World Cup का आगाज भारत में होने से पहले, इस महत्वपूर्ण घड़ी का समर्पण बढ़ रहा है, खासकर क्योंकि भारत 12 साल के बाद इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट को मेजबानी कर रहा है। 2011 में भारत के चैंपियन बनने के बाद, फैंस का उत्साह फिर से चरम पर है।

World Cup 1975 में चेतन शर्मा की हैट्रिक

विश्व कप का आयोजन 1975 में इंग्लैंड में हुआ था, और इसके बाद से हर बार कई रिकॉर्ड बने हैं और टूटे भी हैं। लेकिन चेतन शर्मा ने वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेकर अपने नाम को अमर बना दिया है, जो हमेशा याद किया जाएगा।

इस समय की उत्साही रुचि और गौरव के साथ, हम सभी को इस ODI World Cup  शानदार मैचेस की कामना है, और हम देखते हैं कि कैसे नए रिकॉर्ड बनते हैं और कौन इस बार का हीरो बनता है।

FAQ

 प्रश्न -2023 वर्ल्ड कप कब और कहां होगा?

उत्तर -2023 विश्व कप का समय समीप आ रहा है, आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 का आयोजन 5 अक्टूबर 2023 से 19 नवंबर 2023 तक होगा। इस विशेष क्रिकेट घड़ी के इंतजार में, अलग-अलग स्टेडियमों में भारत में इसके मैच और फिक्सचर्स का आनंद लेंगे। यह पहला विश्व कप है जो पूरी तरह से भारत में होगा, और यह क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक रोमांचक क्षण होने का आश्वासन है।

 प्रश्न -वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कितने मैच हैं?

उत्तर – यह इवेंट भारत के 10 शहरों में आयोजित होगा, जहां कुल 48 मैच खेले जाएंगे। प्रत्येक स्टेडियम पांच मैचों का आयोजन करेगा, बarring हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, जो केवल तीन मैचों का होस्ट होगा।

हमारे लेखों को और पढ़े

ICC ने ODI world cup 2023 विजेता को करोड़ों रुपये देने की घोषणा

Leave a Comment