ICC ने ODI world cup 2023 विजेता को करोड़ों रुपये देने की घोषणा

 ODI world cup 2023
क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर है कि आईसीसी ने  ODI world cup 2023  मिलने वाली राशि की घोषणा की है। 1983 और 2011 के ODI world cup  विजेता भारत इस बार मेजबानी टीम है। आइए, इस महत्वपूर्ण मुकाबले और ICC ने जीतने वाली टीम को देने वाली रकम के बारे में पढ़ें।

2023 ICC ओडीआई विश्व कप: हम देखते हैं कि ODI world cup 2023 के विजेता को कितना इनाम मिलेगा । आईCC ने कहा कि विजेता टीम को 20 करोड़ रुपए मिलेंगे। टीम के खिलाड़ी एकमत होकर यह राशि बाँटेंगे। टीम के कप्तान और उनके सहयोगी, जो अपने प्रदर्शन के साथ-साथ टीम को जीत तक पहुंचाने में सफल रहेंगे, इस इनाम का एक बड़ा हिस्सा पाएंगे।

ICC ने रनर अप टीम और सेमी-फाइनलिस्ट्स के लिए पुरस्कार भी घोषित किए हैं. विजेता टीम को भी पुरस्कार मिलेंगे। टूर्नामेंट में दूसरे स्थान पर आने वाली टीम को 10 करोड़ रुपये मिलेंगे। साथ ही , सेमी-फाइनलिस्ट्स को उनके प्रदर्शन के लिए 10 करोड़ रुपए का इंसेंटिव मिलेगा।

ग्रुप मैच खेलने वाली टीमों के लिए भी इनाम: आईसीसी ने ग्रुप मैच खेलने वाली टीमों को भी पुरस्कार दिए हैं, न सिर्फ विजेता टीम, रनर अप टीम और सेमी-फाइनलिस्ट्स को। टीम हर ग्रुप मैच जीतने पर पांच करोड़ रुपये मिलेंगे। यह इनाम उन टीमों को मिलेगा जो टूर्नामेंट के कई चरणों में पहुंचने की कोशिश करेंगे, और इससे क्रिकेट के नए प्रतिबंधी खिलाड़ियों को आत्मविश्वास बढ़ाने का मौका मिलेगा।

 ODI world cup 2023 कि किस टीम को कितना पैसा मिलेगा

20 करोड़ रुपये  विनर टीम को  ,  10 करोड़ रुपये की सेमीफाइनलिस्ट्स,10 करोड़ रुपये रनर अप रहने वाली टीम , 5 करोड़ रुपये निष्कर्षित प्रायोजन , आईसीसी का यह फैसला प्रायोजन को बढ़ावा देने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। यह क्रिकेट खिलाड़ियों को प्रेरित करेगा और उनका प्रदर्शन बेहतर होगा। यह टूर्नामेंट को और भी रोचक और दिलचस्प बनाएगा और क्रिकेट प्रेमियों को नए उत्साह और ऊर्जा से भर देगा । ODI world cup 2023 में इन पुरस्कारों के साथ, यह क्रिकेट जगत में एक महत्वपूर्ण घटना है। अब टीमें अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए और भी प्रोत्साहित होंगी, जो हमें एक रोचक और मनोरंजक क्रिकेट टूर्नामेंट देगा।

और पढ़े

Wedding of Parineeti Raghav :राघव चड्ढा और परिणीति चोपड़ा की शादी ,नवीन शुरूआत की प्रतीक्षा

Leave a Comment