NED Vs NZ world cup 2023 : न्यूजीलैंड ने 99 रनो ने नीदरलैंड को हराकर दूसरी जीत हासिल की

न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड बनाम नीदरलैंड, क्रिकेट विश्व कप 2023:

न्यूजीलैंड ने नीदरलैंड को 99 रनों से हराकर विश्व कप 2023 के सोमवार के मैच में अपनी दूसरी जीत हासिल की। यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला गया था। न्यूजीलैंड ने पहले गेंदबाजी करते हुए नीदरलैंड को 322 रनों पर सात विकेट पर बाधित किया। नीदरलैंड की तरफ से उनके बनाए गए 223 रनों का सामना करना था।

नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का चयन किया था, लेकिन उनकी बैटिंग अच्छी नहीं रही। न्यूजीलैंड ने पहली पाली में 332 रनों का लक्ष्य तय किया, जिसमें विल यंग ने 70, टॉम लैथम ने 53, रचिन रविंद्र ने 51, और डेरिल मिशेल ने 48 रन बनाए। नीदरलैंड के गेंदबाजों ने मुश्किलों का सामना किया, लेकिन न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी ने मैच को अपने कब्जे में कर लिया।

नीदरलैंड की बैटिंग लाइनअप में विक्रमजीत सिंह और मैक्स डाउड की शुरुआत कठिनाईयों के साथ हुई, जिन्हें सस्ते में ही आउट कर दिया गया। कोलिन एकरमैन ने 69 रनों की एक उच्च पारी खेली, लेकिन उनके बाद भी विकेटें गिरती रहीं। स्कॉट एडवर्ड्स और साइब्रांड एंगलब्रेट ने कोशिश की, लेकिन नीदरलैंड को 46.3 ओवर में 223 रनों पर ऑलआउट हो गई। न्यूजीलैंड के स्पिनर सैंटर ने पांच विकेट लिए।

सात विकेट पर 322 रन बनाकर न्यूजीलैंड ने मुकाबले का संघ कायम किया, और उन्हें यह विजय मिली। न्यूजीलैंड की तरफ से विल यंग ने 70 रन बनाए, टॉम लैथम ने 53 रन बनाए, रचिन रविंद्र ने 51 रन बनाए, और डेरिल मिशेल ने 48 रन बनाए। नीदरलैंड के गेंदबाजों में पॉल वैन मीकेरन, आर्यन दत्त, और रोलोफ वान डेर मर्व ने दो-दो विकेट लिए।

न्यूजीलैंड ने दूसरी जीत हासिल करके अपनी शानदार फॉर्म को बनाए रखा है और नीदरलैंड्स को मुश्किलों में डाला है। नीदरलैंड ने इस मैच में बेहतरीन खेल करने की कोशिश की, लेकिन न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी और गेंदबाजी ने उन्हें हराया।

न्यूजीलैंड Vsनीदरलैंड (NZ VS NED SCORE CARD )

न्यूजीलैंड 322/07 (50 )

नीदरलैंड 223 (46.3)

READ SCORE CARD NED SCORE CARD CLICK HERE

वर्ल्ड कप 2023 हमारे लिखे हुए लेखों को और पढे 

IND VS AUS live world cup 2023 : भारतीय गेंदबाज ने मचाया कहर

 

Leave a Comment