karwa chauth 2023 : करवा चौथ के दिन दम्पति को क्यों नहीं बनाना चाहिए शारीरिक संबंध

करवा चौथ (karwa chauth) का पर्व पूरे देश मे बड़ी धूम धाम से मनाया जाता है । इस बार karwa chauth date 2023 ,1 Nov को पढ़ रहा है । इस खास दिन सारी सुहागने अपने पति की लंबी आयु के लिए करवा चौथ व्रत करती है और पूरे दिन निराहार रहकर भगवान गणेश का पूजन करती है । । karwa chauth chand चाँद निकालने तक सारी सुहागने इंतजार करती है । चाँद निकालने के बाद karwachauth thali se उसको अर्घ करती है ।

पूजन विधि प्रांतों के हिसाब से अलग अलग हो सकती है लेकिन उद्देश्य पति की लंबही आयु की कमाना करना ही होता है । चौथ के व्रत की कथा (karwa chauth vrat katha ) पढ़ना और उनके नियमों का पालन करना बहुत ही आवश्यक है । करवा चौथ के दिन दौरान शारीरिक संबंध बनाने को लेकर अलग -अलग विचार है । और कई सुहागने इस बारे मे शोच मे पड़ जाते है की सेक्स करना चाहिए की नहीं । उनके पति उन्हे विवश करते है तो सभी सुहागनों को यह जानना बहुत जरूरी है की करवा चौथ के दिन उन्हे संभोग करना चाहिए की नहीं । आप मेरे इस लेख मे सारे जानकारी प्राप्त कर सकते है।

करवा चौथ

जाने इस बार करवा चौथ कब है

करवा चौथ के दिन क्या वर्जित है ?

हिन्दू धर्म मे करवा चौथ (karwa chauth festival ) के व्रत मे संभोग (शारीरिक संबंध ) करना अशुभ माना जाता है और दम्पति पाप के भागीदार बन जाते है । व्रत में शारीरिक संबंध , व्रत में शारीरिक संबंध कब नहीं बनाना चाहिए तो इसका उत्तर यह है की हिन्दू धर्म मे किसी भी व्रत मे शारीरिक संबंध बनाना निषेध है ।

जैसे चाहे वह नवरात्रि हो , तीज हो , या किसी भी विशेष पर्व का व्रत । हिन्दू धर्म (Hindu Dharm ) मे पति और पत्नी एक दूसरे से सेक्स करने को पवित्रता से जोड़ा गया है।

यहूदी धर्म, इस्लाम धर्म , सभी धर्मों मे उपवास दौरान संभोग करना वर्जित है । लेकिन ईसाई धर्म मे जिसमे कभी भी शारीरिक संबंध बनाना अर्जित नहीं मन जाता है । ज्योतिषियों के अनुसार अगर करवा चौथ के दिन संभोग करना बिल्कुल निषेध है सिर्फ रात्री 12 बजे के बाद आप शारीरिक संबंध बना सकते है ।

Disclaimer :ऊपर के लेख मे लेखक के द्वारा दी गई सारे जानकारी ज्योतिषियों और विद्वानों से पूँछ कर लिखी गई है जो सामान्य मान्यताओ के आधार पर लिखी गई है।arunsqaure.com इसकी पुष्टि नहीं करता है ।

Leave a Comment