‘इंद्री’ व्हिस्की ने जीता “व्हिस्की वर्ल्ड ऑफ द एयर 2023”

“इंद्री सिंगल मॉल्ट इंडियन व्हिस्की” दुनिया की सर्वश्रेष्ठ व्हिस्की मानी जाती है। 2023 में, ” व्हिस्की ऑफ द वर्ल्ड अवार्ड्स” ने इसे यह गर्वित खिताब प्रदान किया है। इस विशेष शराब ने अपने औचित्यपूर्ण स्वाद के लिए ‘व्हिस्की ऑफ द वर्ल्ड अवॉर्ड’ का पुरस्कार प्राप्त किया है। इस अवार्ड के लिए विश्वभर की कई व्हिस्की कंपनियाँ प्रतिस्पर्धा कर रही थीं, परंतु इंद्री ने अव्वल स्थान पर रहकर यह गौरव प्राप्त किया।

इंद्री

शराब और मनुष्य के प्राचीन संबंधों की बात करें, तो इन दोनों ने राजशाही से लोकशाही तक का सफर साथ में तय किया है। पहले, यह विशेष व्यक्ति अनेक रूपों में उपलब्ध नहीं थी, परंतु जब मानवता ने आधुनिकता की दिशा में कदम बढ़ाया, तो उसने शराब के कई रूपों को उत्पन्न किया। रम, व्हिस्की, वोदका, जिन, और अन्य कई प्रकार की शराबें उत्पन्न हुईं।

कैसे बनाई जाती है इंद्री व्हिस्की ?

https://www.instagram.com/reel/CwDBrmKIkIV/?utm_source=ig_web_copy_link&igshid=MzRlODBiNWFlZA==

आज, हम एक विशेष शराब की बात कर रहे हैं, जिसने दुनिया की सर्वश्रेष्ठ व्हिस्की का आदर्श बनाया है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह ब्रांड पूरी तरह से भारतीय है। हालांकि, शराब का उत्पादन और निर्माण सदियों से पश्चिमी देशों के अधीन रहा है, इस व्हिस्की ने स्वयं को एक सशक्त और स्वतंत्र भारतीय उत्पाद के रूप में स्थापित किया है। यह बड़ी बात है कि इसे विश्वस्तरीय पहचान मिली है और यह दुनिया भर में अपने अद्वितीय स्वाद के लिए मशहूर है। भारतीय जनता के लिए इस खिताब को प्राप्त करना गर्व का कारण है, जो इस उत्कृष्ट और अद्वितीय व्हिस्की के साथ अपनी गर्वित भूमिका में समर्थ है।

https://www.instagram.com/reel/Ct9E4pSI6pJ/?utm_source=ig_web_copy_link&igshid=MzRlODBiNWFlZA==

हमारे लेखों को और पढे

Leo official trailer out : विजय थलापति की आगामी फिल्म “लिओ” का ट्रेलर हुआ रिलीज

Leave a Comment