भारत बनाम पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2023 :भारतीय गेंदबाज़ी ने पाकिस्तान के छुटाये पसीने

भारत और पाकिस्तान आज (14 अक्टूबर) आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबले में हो रहें भारत बनाम पाकिस्तान मैच का वर्ल्ड  कप 2023 में भारतीय गेन्दबाज़ो ने जो परफॉरमेंस दिखाया है इससे लगता है दम तो है भारतीय टीम में । अहमदाबाद  के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने टास जीतकर फ़िल्डिंग को चुना

भारत बनाम पाकिस्तान वर्ल्ड कप में भारतीय गेंदबाज़ी पाक के बल्लेबाजी पर  पड़ी भारी

पाकिस्तान की टीम ने भारत के खिलाफ 191 रन पर खेलकर खुद को सिमट लिया है। रवींद्र जडेजा ने 43वें ओवर की पांचवीं गेंद पर हारिस रऊफ को एलबीडब्ल्यू कर दिया, जिसकी गेंद सीधे हारिस के पैड पर लगी। अंपायर मॉरेस इरासमस ने पहले आउट करार नहीं दिया, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने सफलतापूर्वक रिव्यू किया और यह रिव्यू भारत के पक्ष में आया। हारिस आउट हो गए और उन्होंने छह गेंद पर सिर्फ दो रन ही बना सके। शाहीन अफरीदी 10 गेंद पर सिर्फ दो रन बनाकर नाबाद रहे।

हार्दिक पण्ड्या ने लिया विकेट

भारत बनाम पाकिस्तान

हार्दिक पांड्या ने भारत को आठवीं सफलता दिलाई। उन्होंने 40वें ओवर की आखिरी गेंद पर मोहम्मद नवाज को आउट किया, जिन्होंने 14 गेंदों पर चार रन बनाए और जसप्रीत बुमराह ने कैच थमा बैठा। उसके बाद, अगले ओवर की पहली गेंद पर रवींद्र जडेजा ने हसन अली को आउट किया, जोने 19 गेंदों पर 12 रन बनाए, और शुभमन गिल ने उनका कैच लिया। पाकिस्तान ने 41 ओवरों में नौ विकेट पर 189 रन बनाए हैं, जबकि शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ क्रीज पर हैं।

मोहम्मद सिराज का सबसे बड़ी सफलता

पाकिस्तान को सबसे बड़ा झटका मोहम्मद सिराज ने दिया। उन्होंने 30 ओवर की चौथी गेंद पर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को क्लीन बोल्ड कर दिया, जिन्होंने 58 गेंदों पर 50 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में सात चौके लगाए। बाबर ने रिजवान के साथ चौथे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की। पाकिस्तान के 30 ओवरों में तीन विकेट पर 156 रन हैं, जबकि मोहम्मद रिजवान 47 रन बनाकर और सऊद शकील एक रन बनाकर नाबाद हैं।

कुलदीप यादव ने लिया विकेट

इस मैच में पहली सफलता तब मिली जब कुलदीप यादव ने। 33वें ओवर की दूसरी गेंद पर बाएं हाथ के बल्लेबाज सऊद शकील को एलबीडब्ल्यू कर दिया था। कुलदीप की गेंद शकील के पैड पर लगी। भारतीय खिलाड़ियों ने जोरदार अपील की, लेकिन अंपायर ने नॉटआउट करार दिया। कप्तान रोहित शर्मा ने कुलदीप और विकेटकीपर केएल राहुल से सलाह लेकर रिव्यू ले लिया। रिव्यू में साफ दिखा कि कुलदीप की गेंद स्टंप के लाइन में है। सऊद शकील आउट हो गए, जिन्होंने 10 गेंदों पर सिर्फ छह रन बना सके।

ICC World cup 2023 Schedule pdf download

इंडिया बनाम पाक वर्ल्ड कप 2023  में भारत का टारगेट स्कोर

वनडे विश्व कप के 12वें मुकाबले में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो रहा है। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था ।  पाकिस्तान की टीम ने 42.5 ओवर में 191 रन बनाए हैं। भारत को जीत के लिए 192 रन का लक्ष्य मिला है।

 Live score card

India vs Pakistan World Cup 2023 live score card 

1 thought on “भारत बनाम पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2023 :भारतीय गेंदबाज़ी ने पाकिस्तान के छुटाये पसीने”

Leave a Comment