IND Vs AFG वर्ल्ड कप 2023 : रोहित शर्मा ने जड़ा सतक और बने वर्ल्ड कप में सबसे तेज सेंचुरी लगाने वाले भारतीय

आज भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इतिहास रच दिया अफगानिस्तान के खिलाफ सिर्फ 63 गेंदों पर शतक जड़कर एक नया इतिहास रचा है। रोहित शर्मा वनडे वर्ल्ड कप मैचों में भारत के लिए सबसे कम गेंदों पर शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले, भारत के लिए वनडे वर्ल्ड कप मैचों में सबसे कम गेंदों पर शतक बनाने का रिकॉर्ड कपिल देव के नाम था, जोने 72 गेंदों पर एक शतक बनाया था, लेकिन अब रोहित शर्मा ने इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है।

रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ा

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने इस सांतवे वर्ल्ड कप मैच में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा है। यह रोहित शर्मा का सांतवा वर्ल्ड कप मैचों में शतक है, और इससे पहले सचिन तेंदुलकर के नाम पर भारत के लिए वर्ल्ड कप मैचों में सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड था। सचिन तेंदुलकर ने वर्ल्ड कप मैचों में 6 शतक बनाए थे। रोहित शर्मा ने पहली बार वर्ल्ड कप 2015 में खेला था और उसमें बांग्लादेश के खिलाफ एक शानदार शतक लगाया था। इसके बाद, वर्ल्ड कप 2019 में उन्होंने 5 शतक बनाए। इस प्रकार, रोहित शर्मा ने वनडे वर्ल्ड कप में अपने बल्ले से सातवां शतक को प्राप्त किया है।

रोहित शर्मा का रिकार्ड

रोहित ने सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया है। जब तक यह खबर लिखी जा रही थी, तब तक रोहित  ने 4 छक्के लगा लिए थे। उन्होंने 12 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 65 गेंदों में 102 रन बनाए हैं। इसके साथ ही, ईशान किशन ने भी 47 गेंदों में 47 रन बनाए हैं। भारतीय टीम का स्कोर 18.5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 157 रन है।

रोहित शर्मा

इससे पहले, अफगानिस्तान ने 50 ओवरों में 272 रनों का स्कोर बनाया था, जिसमें हशमतुल्लाह शाहिदी ने 80 रनों की शानदार पारी खेली थी। इसके अलावा, अज़मतुल्लाह उमरज़ई ने भी 62 रनों की एक अर्धशतकीय पारी दी थी। जसप्रीत बुमराह ने भारत की ओर से सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए, जबकि हार्दिक पांड्या ने अपने जन्मदिन पर 2 विकेट लेकर कमाल कीया। इसके अलावा, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव ने भी एक-एक विकेट हासिल किए हैं।

वर्ल्ड कप की सारी जानकारी पढ़ने के लिए नीचे दिए हुए लिंक पर जाए 

वर्ल्ड कप 2023 के सारे मैच का रिकार्ड पढे 

Leave a Comment