Hardik Pandya news : ₹100 crore के एकल खिलाड़ी है हार्दिक पांड्या।

Hardik Pandya news , hardik pandya news today hindi :आईपीएल 2024 की शुरुआत होने से पहले ही भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य और आईपीएल की टीम गुजरात टाइटन्स के कप्तान सभी के लिए एक चर्चा का विषय बन गए है। आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले ही हार्दिक पांड्या को लेकर सामने आयी कुछ ऐसी बाते जिससे सभी के होंश उड़ गये है।

Hardik Pandya news की सारी अपडेट

हार्दिक पांड्या की कैसे हुई नीलामी

Ipl 2024 के दुबई मे होने वाले मिनी ऑक्शन से पहले जब ipl की ट्रेड ओपन हुई तब सामने आया की गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस ने ₹15 crore मे ट्रेड के दोरान हार्दिक पांड्या को दो साल बाद अपनी टीम मे वापिस शामिल कर लिया है और इससे पहले यह भी कहा जा रहा था कि हार्दिक को गुजरात टाइटन्स ने वापस रिटर्न कर लिया है पर ऐसा नही हुआ।

इसके कुछ दिन बाद ही सामने आया की हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस की टीम मे शामिल होने की रकम ₹15 crore se भी ज्यादा थी। ट्रेड पेपर्स मे पाया गया की ₹15 crore के आगे एक X अमाउंट और लिखा हुआ था जिसका बाद मे रिपोर्ट्स मे खुलासा हुआ तो वह 100 crore बताया जा रहा है जिससे सभी के होश उड़ गये है। आईपीएल के इतिहास मे ऐसा पहली बार हुआ की किसी खिलाड़ी को ट्रेड के दोरान ₹100 crore की भारी राशी प्राप्त हुई हो।

यह भी पढे

रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को बनाया मुंबई इंडियंस का कप्तान

हार्दिक पांड्या जैसे ही मुंबई इंडियंस की टीम मे वापिस शामिल हुए तो मुंबई इंडियंस के दुनिया भर के फैन्स और उनके चाहने वालो मे खुशी का माहोल छा गया लेकिन इसके कुछ दिन बाद सामने आता है की भारतीय टीम के कप्तान और आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को हटा कर हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस का नया कप्तान बनाया जाता है ।

जिसके कारण मुंबई इंडियंस के सभी फैन्स के दिल टूट जाते है और इसके कारण हार्दिक पांड्या और चर्चे मे आ जाते है। कुछ रिपोर्ट्स मे ये भी सामने आया की हार्दिक पांड्या ने ये शर्त रखी थी की वह मुंबई इंडियंस की टीम मे वापिस तभी शामिल होगे जब उन्हें मुंबई इंडियंस टीम का कप्तान बनाया जाये।

Hardik Pandya news

हार्दिक पांड्या के कप्तान बनने पर फैन्स का रिएक्शन

Hardik Pandya news पर फैन्स का रिएक्शन देखने को बनता है । रोहित शर्मा को जब मुंबई इंडियंस की कप्तानी से हटा कर जब हार्दिक पांड्या को टीम की कप्तानी सोपी गई तब मुंबई इंडियंस के सभी फैन्स मे निराशा छा गई जिसके चलते सभी मुंबई इंडियंस के फैन्स ने इंस्टाग्राम पर मुंबई इंडियंस के पेज को भारी मात्रा मे अनफोलो किया ।

जिसके कारण मुंबई इंडियंस के 1-2 दिन के अंदर ही 10 lakh से भी ज्यादा फॉलोवर कम हो गए। मुंबई इंडियंस और रोहित शर्मा के फैन्स यही तक नहीं रुके , जब हार्दिक पांड्या एयरपोर्ट से अपने परिवार के साथ कही जा रहे थे तो फैन्स ने हार्दिक के सामने रोहित शर्मा के नारे भी लगाये।

होम पेज क्लिक हियर

हार्दिक पांड्या का अब तक का आईपीएल का सफर

हार्दिक पांड्या ने अपने आईपीएल का सफर मुंबई इंडियंस टीम का सदस्य बनकर किया था।हार्दिक पांड्या ने आईपीएल मे अब तक कूल 123 मैच खेले है जिसमे उन्होंने 33.26 की औसत और 145.86 के स्ट्राइक रेट से 2309 रन बनाये है जिसमे उन्होंने 10 अर्धसतक जड़े है।

इसके साथ-साथ ही हार्दिक पांड्या ने 81 परियों मे गेंदबाज़ी करते हुए 33.26 की औसत से रन देकर 53 विकेट भी लिए। हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटन्स के लिए 2 साल तक कप्तानी की जिसमे उन्होंने सन् 2022 मे गुजरात टाइटन्स को आईपीएल का खिताब जिताय और सन् 2023 मे भी अपनी टीम को फाइनल तक लेकर गये पर जहाँ पर उन्हें महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स की हाथो हार का सामना करना पड़ा।

नाम हार्दिक पांड्या
आईपीएल टीम 2024मुंबई इंडियंस
आईपीएल मैच123
रन 2309
स्ट्राइक रेट 145.86
विकेट53

और पढे

मोहम्मद शमी को अर्जुन अवॉर्ड से किया गया सम्मानित ।

Vinesh Phogat net worth : खेल रत्न पुरस्कार वापस देने वाली विनेश फोगाट का कैसा रहा कैरियर और अवार्ड

Leave a Comment