Ganesh chaturthi : भगवान गणेश का आगमन और धर्मिक महत्व

Ganesh chaturthi का त्योहार पूरे देश में उत्साह और धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है, और इस खास मौके पर अंबानी परिवार भी अपने विशेष शानदार अंदाज में शामिल हो रहा है। उनके नवाचित और आलिशान निवास “एंटीलिया” में यह उत्सव बेहद धूमधाम से मनाया जा रहा है, जैसे कि दुल्हन के साथ एक शादी का सजावट हो रहा है।इस खास आयोजन में एंटीलिया को बेहद आकर्षक और प्रतिष्ठात ढंग से सजाया गया है। गणपति पूजन के मौके पर बॉलीवुड के कई मशहूर चेहरे भी उपस्थित हैं।

Ganesh chaturthi

Ganesh chaturthi : अंबानी परिवार में शाही अंदाज में हुआ गणपति बप्पा का स्वागत, शामिल हुईं ये बड़ी हस्तियां

नीता अंबानी इस खास अवसर पर अपने आलोकिक अंदाज में चर्चा में हैं। उनका परिधान खूबसूरत और पारंपरिक है, जो इस त्योहार के मौके पर उनके गौरव को और भी बढ़ा देता है। इस महत्वपूर्ण त्योहार के दौरान, अंबानी परिवार के नेता मुकेश अंबानी, उनकी पत्नी नीता अंबानी, और उनके बच्चे आकाश और इशा ने भी भगवान गणेश की पूजा का समर्थन किया।

इस गणेश चतुर्थी के खास मौके पर, अंबानी परिवार ने न केवल धार्मिक रूप से बल्कि सामाजिक और सांस्कृतिक दृष्टि से भी एक एकता और मिलनसर भारत की प्रतीक दिखाया। इससे हम सभी को याद दिलाया गया है कि हमें अपने समाज के साथ मिलकर और आपसी साझेदारी के साथ काम करके समृद्धि और सफलता की दिशा में आगे बढ़ना है।

बालीबुड भी Ganesh chaurthi  में  हुआ शामिल

इस खास त्योहार में बॉलीवुड सितारों का भी विशेष स्वागत किया गया, जैसे कि दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह, जो बॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध कपलों में से एक हैं। उनका शानदार प्रस्तावना ने सभी को आकर्षित किया, जहां दीपिका गुलाबी रंग के सूट में बेहद खूबसूरत दिख रही थीं, जबकि रणवीर सिंह ने हमेशा की तरह विशेष रूप से पहने हुए थे।

इसके अलावा, ऐश्वर्या राय बच्चन भी अपनी बेटी आराध्या के साथ अंबानी परिवार की गणेश पूजा में शामिल हुईं, जिन्होंने बहुत ही छवियाँ बिखेरीं। ऐश्वर्या ने नीले रंग के सूट में काफी खूबसूरत दिखाई दी, जबकि आराध्या पीले रंग के सूट में अद्वितीय दिखाई दी।

इस त्योहार के माध्यम से, हमें यह भी याद दिलाया जाता है कि हमारी समाज में सामाजिक सेवाओं, सांस्कृतिक मूल्यों, और मानविक मूल्यों का महत्व है, और हमें इनके प्रति आपने संबंधों का सद्गुण से निभाना चाहिए।इस खास त्योहार के माध्यम से, अंबानी परिवार ने धार्मिकता के साथ-साथ सामाजिक जिम्मेदारियों के प्रति भी अपना समर्थन प्रकट किया है, और वे समाज के बेहतरीन उदाहरणों में से एक हैं।

गणपति बप्पा के स्वागत के इस खास मौके पर, अंबानी परिवार ने न केवल अपने रिलायंस परिवार के सदस्यों को एक साथ लाने का मौका दिया बल्कि समाज में सामाजिक और मानविक उन्नति की दिशा में भी अपना योगदान दिखाया।

इस त्योहार की वास्तविक भावना यह है कि हमें समाज में समाजवादी और मानविक मूल्यों के साथ एक बेहतर और मिलकर रहने के तरीके का पालन करना चाहिए। यह अंबानी परिवार के गणपति बप्पा के स्वागत के द्वारा हम सभी को यह सिखने का अवसर प्रदान करता है कि हमें समाज में सहयोग करने की आदत डालनी चाहिए और समाजिक जिम्मेदारियों के प्रति हमारी ज़िम्मेदारियों का समर्थन करने की महत्वपूर्ण आवश्यकता है।

इस वेबसाइट  के माध्यम से, हम यह देख सकते हैं कि गणपति बप्पा के स्वागत का आयोजन केवल एक धार्मिक पर्व का नहीं है, बल्कि यह एक सामाजिक और मानविक संदेश का भी माध्यम है। इसके माध्यम से, हम सभी को समाज में सहयोग और समाजिक जिम्मेदारियों के प्रति हमारी ज़िम्मेदारियों को समर्थन देने की महत्वपूर्ण आवश्यकता को याद दिलाता है।

FAQ

Q .गणेश जी की मूर्ति विसर्जन कब होगी?

यह 28 सितंबर 2023 को अनंत चतुर्थी पर समाप्त होगा। इस दिन बप्पा की प्रतिमा का विसर्जन होता है।

Q. गणेश चतुर्थी कब है 2023 Visarjan kab hai?

2023 में गणेश विसर्जन की तिथि और शुभ मुहूर्त

पंचांग के अनुसार, भाद्रपद मास की शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि 27 सितंबर की रात्रि 10 बजे 18 मिनट से 28 सितंबर की शाम 6 बजे 49 मिनट तक रहेगी। इसलिए 28 सिंतबर 2023, गुरुवार को गणेश विसर्जन किया जाएगा। लेकिन डेढ़, तीन, पांच या सातवें दिन भी गणपति विसर्जन करने वाले कुछ लोग हैं।

 

Leave a Comment