diwali 2023 : दिवाली के लिए अपने घर को बाहर से कैसे सजाएं?

diwali 2023 दिवाली आते ही सभी अपने घर को अच्छा और सुंदर बनाना चाहते है जिससे नकारात्मक ऊर्जा निकल कर सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव होने लगता है । साफ और सुंदर घर लोगों को प्रभावित करता है और खुसिया लाने मे मदत करता है और आपको आपके परिवार को स्वस्थ रहने मे मदत करता है । दिवाली मे लोग घरों को प्रकाशवान बनाने के लिए diwali light , diwali rangoli का प्रयोग कर अपने घर को चाँद की तरह चमका सकते है । इस बार diwali 2023 date 12 नवंबर दिन रविवार को है । दिवाली का पर्व 10 नवंबर शुक्रवार से शुरू होकर 14 नवंबर मंगलबार तक चलेगा ।

भाग दौड़ भरी जिंदगी मे लोगों के पास समय की कमी हमेशा रहती है । लोग अपने घर को सजाने के लिए जादा समय नहीं दे पाते है लेकिन चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है । इस लेख मे हम आपको बताएगे की दिवाली 2023 मे अपने घर को हवेली जैसा कैसे कम समय मे बना सकते है। और साथ ही इलेक्ट्रिक Diwali light के सस्ते प्रोडक्ट भी बताएगे जिससे आप घर को हवेली जैसा सजा सकते है ।

diwali light decoration outside home ideas

घर को लाइट से सजाने पर घर का नया लुक निकल के सामने आता है । ऐसे मे लोग एक सप्ताह पहले से ही घर को सजाना पसंद करते है । सिम्पल लाइट से भी आप अपने घर को हवेली जैसा लुक दे सकते है ।

कुछ घर ऐसे भी होते है जिनके पास कम रुपये के वजह से घर को दिवाली लाइट से नहीं सजा सकते है लेकिन अब परेशान होने की जरूरत नहीं है इस आर्टिकल की सारी जानकारी आपके घर को अच्छा लुक जरूर दे सकती है।

diwali 2023 पर घर के परदे को लाइट से सजाए ( curtain decortaion )

diwali 2023

घर के परदों को लंबी और सीधी diwali curtain light हैंग करके इस शानदार लुक को दे सकते है। ये लाइट्स आपके इंटीरियर डेकोरेशन को और भी आकर्षक बना सकते हैं पुरानी लाइट का भी इस्तेमाल कर सकते है ।

घर के बाहर लाइट का इस तरह करे प्रयोग

diwali 2023

diwali 2023 पर घर के बाहर बालकनी का यह लुक घर को एक शानदार रूप देता है। इस लाइट डिजाइन को बनाने के लिए आपको सिम्पल लाइट के बंडल घर की चौड़ाई के हिसाब के चाहिए होंगे । लाइट को खोले कर नीचे वाले भाग को 4-5 घुमाकर सर्कल की शैप लाकर टेप से चिपका दे । घर के ऊपर से लाइट को लटकाए याद रहे सर्कल वाला हिस्सा नीचे रहे । इस पूरे प्रोसेस को आप अपने घर के फ्रन्ट और बैक साइड के कर सकते है।

और लेख पढे आज ही ले 3 संकल्प जो सायद आपकी जिंदगी बदल दे

घर के बॉउन्डरी मे ऐसे करे लाइट का प्रयोग

diwali 2023

घर की बाहर की बॉउन्ड्री भी आपके घर का एक हिस्सा होता है इसके सजावट के बिना घर का लुक नहीं आ पाता है इसलिए बाउन्ड्री को दिवाली लाइट से सजाना बेहद जरूरी है। ऊपर दिए गए चित्र मे diwali 2023 पर आप फूल माला का लुक आपकी घर के बॉउन्डरी को खूबसूरत बना सकता है।

घर के गार्डन की सोलोर लाइट का प्रयोग

diwali 2023 garden light decoration

diwali 2023 अगर एक नए अंदाज मे मनाने जा रहे है तो अपने घर के गार्डन को बड़े आसानी से बहुत ही सुंदर और आकर्षण बना सकते है । इसके लिए आपको diwali garden light को अपने मार्केट से खरीदना पड़ सकता है। ऊपर दी गई लाइट solor गार्डन लाइट है जिससे आपका बिजली का बिल भी बच सकता है जिसे आप दिवाली ही नहीं बल्कि हमेशा के लिए उसे उपयोग कर सकते है ।

होम पेज क्लिक हेयर

अपने घर को दिवाली दिया लाइट से सजाए

diwali 2023

deepawali diya light का प्रोयोग घर को एक natural लुक जरूर देता । यह दीपक दिए इलेक्ट्रिक होते है तो इनमे तेल इत्यादि की जरूरत नहीं होती है । आप इसे घर की बॉउन्डरी के ऊपर लगा कर घर को महल जैसा सजा सकते है ।

और पढे

diwali mahendi के लिए 6 डिजाइन आपके पति को दीवाना बना सकती है ।

diwali 2023 रंगोली कैसे बनाए जाने सारी जानकारी

Leave a Comment