Divya Deshmukh कौन है जिन्होंने महिला खिलाड़ियों के साथ भेदभाव पर दर्शकों पर गंभीर आरोप लगाए

Divya Deshmukh :भारत की  शतरंज खिलाड़ी दिव्या देशमुख ने नीदरलैंड में अपने पिछले टूर्नामेंट के समापन के बाद दर्शकों पर गंभीर टिप्पणी की है। 18 साल की दिव्या ने विज्क आन ज़ी में टाटा स्टील शतरंज टूर्नामेंट के दौरान भीड़ पर लिंग भेदी और स्त्री द्वेषी टिप्पणियों का आरोप लगाया है। उन्हें यह भी कहा कि दर्शकों ने महिलाओं को हल्के में लिया और उनका ध्यान कपड़े, बाल, उच्चारण और अन्य अप्रासंगिक बातों पर था।

दिव्या ने रविवार को अपने इंस्टाग्राम खाते पर एक भावनात्मक पोस्ट में लिखा कि मैं अपने टूर्नामेंट के समाप्त होने का इंतज़ार कर रही थी हालांकि मैं कुछ समय से इस पर बात करना चाहती थी मैंने खुद देखा कि शतरंज में महिलाओं को दर्शक अक्सर हल्के में लेते हैं, जैसा कि दिव्या ने रविवार को अपने इंस्टाग्राम खाते पर एक भावनात्मक पोस्ट में लिखा था ।

Divya Deshmukh ने अपने इंस्टाग्राम मे पोस्ट शेयर की

 

 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

A post shared by Divya Deshmukh (@divyachess)

 

Divya Deshmukh कौन है ?

भारतीय शतरंज खिलाड़ी दिव्या देशमुख 9 दिसंबर 2005 को जन्मी थीं और इंटरनेशनल मास्टर (आईएम) की उपाधि  हैं। 2022 महिला भारतीय शतरंज चैंपियनशिप में उन्होंने जीत हासिल की। 2022 के शतरंज ओलंपियाड में भी उन्होंने व्यक्तिगत कांस्य पदक जीता था ।  वह FIDE ऑनलाइन शतरंज ओलंपियाड 2020 में स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम में भी थीं । सितंबर 2023 तक वह भारत की 7वीं रैंक वाली महिला शतरंज खिलाड़ी है।

और पढे 

टाटा ने लॉन्च की दुनिया की सबसे सस्ती इलैक्ट्रिक कार,जानें फीचर

 

Leave a Comment