Bikaner :राजस्‍थान में आज सुबह से पेट्रोल पम्प पर हड़ताल

Bikaner news ;राजस्‍थान में पेट्रोल आज सुबह से पेट्रोल पम्प पर हड़ताल हो गई है ।  डीजल पर वैट कम करने व कमीशन बढ़ाने की मांग को लेकर पेट्रोल पंप संचालक आज सुबह 6 बजे से हड़ताल पर रहेंगे। शनिवार को राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने बंद का आह्वान किया था। इसके बाद पेट्रोल पंपों पर भीड़ लग गई। आपको बता दें कि संघ ने मंगलवार सुबह 6 बजे तक राज्य के 6827 पेट्रोल पंपों को बंद करने की घोषणा की है।

हड़ताल के दौरान  जयपुर में  9 और राज्य में 60 से अधिक पेट्रोल पंपों पर डीजल और पेट्रोल उपलब्ध रहेगा । जोधपुर में पंप वहीं खुले रहेंगे। बीकानेर( Bikaner ) में पंप दोपहर 12 बजे से दोपहर 2 बजे तक बंद रहेंगे।

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी ने बताया कि डीलर्स की एक मौन रैली भी सोमवार 11 मार्च को दोपहर 12 बजे जयपुर के स्टैच्यू सर्किल से सचिवालय तक निकाली जाएगी। पेट्रोलियम एसोसिएशन ने भी ऐसा पत्र भेजा है। राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी ने इस पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं।

उधर, राज्य के खाद्य मंत्री सुमित गोदारा ने हड़ताल पर कहा कि मुख्यमंत्री पेट्रोलियम डीलर्स की मांगों और डीजल और पेट्रोल पर वैट कम करने पर चिंतित हैं। एसोसिएशन से अनुरोध है कि वे बैठक में उपस्थित हों और आम जनता को परेशानियों से बचाएं।

Leave a Comment