Bikaner news today :राजस्थान मे सबसे ठंडा जिला बीकानेर स्कूलो की हुई छुट्टिया 9 जनवरी को ओला बरसने की संभावना।

Bikaner news today : बीकानेर आज राजस्थान का सबसे ठंडा जिला है। शनिवार सुबह जिले में कोहरा छाया रहा। पिछले चौबीस घंटे में पारा 2.8 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया है। शुक्रवार शाम से तापमान में गिरावट के कारण ठिठुरन बढ़ी। कोहरा जायद होने की वजह से वाहनों की गति कम हो गई।

कलेक्टर ने शुक्रवार को राज्य में पड़ रही कड़ाके की ठंड और शीत लहर को देखते हुए सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को नौ जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया है। आठवीं तक पढ़ने वाले विद्यार्थियों को अब नौ जनवरी तक छुट्टी मिलेगी। वहीं, कक्षा 9 से 12 तक स्कूलों में पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पढ़ाई होगी। जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक ने इस संबंध में एक प्रस्ताव बनाकर कलेक्टर को भेजा, जिसका हस्ताक्षर जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने किया है।

कलेक्टर को सर्दी का असर देखते हुए सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में नर्सरी से आठवीं तक के विद्यार्थियों को राहत देने का प्रस्ताव भेजा गया, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक सुरेंद्र सिंह भाटी ने बताया। नौवीं से बारहवीं के विद्यार्थियों को हर दिन स्कूल जाना होगा। इन विद्यार्थियों को दसवीं व बारहवीं बोर्ड की परीक्षा देनी होगी। इनकी छुट्टियां इसलिए नहीं की जा रही हैं।

Bikaner news today कलेक्टर के आदेश की फोटो कॉपी

Bikaner news today

और पढे

Bikaner camel festival 2024 : 12 से 14 जनवरी तक बीकानेर मे आयोजित होंगे ऊँट महोत्सव

Leave a Comment