Bikaner news : परीक्षा की वजह से आज रविवार को बंद रेहगा इंटरनेट

Bikaner news : असिस्टेंट प्रोफेसर, लाइब्रेरियन और फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर , आरपीएससी परीक्षा के कारण रविवार को बीकानेर, भरतपुर, जोधपुर, अजमेर, उदयपुर और कोटा जिलों में मोबाइल इंटरनेट कनेक्शन नहीं होगा। सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच इंटरनेट का उपयोग अस्थायी रूप से बंद करने के निर्देश हैं।

Bikaner news

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा रविवार 7 जनवरी 2023 को बीकानेर की शहरी सीमा ग्राम खारा एवं ग्राम रायसर संभागीय राजस्व सीमा में सहायक प्रोफेसर, लाइब्रेरियन एवं फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर (कॉलेज शिक्षा) की प्रतियोगी परीक्षा के संबंध में कमिश्नर उर्मिला राजौरिया ने लिया संज्ञान। सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच इंटरनेट का उपयोग अस्थायी रूप से बंद करने के निर्देश हैं। जहां तक ​​संभव हो ब्रॉडबैंड (अस्पतालों, बैंकों और उद्योगों को छोड़कर) बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं। इसमें 2जी, 3जी, 4जी और 5जी के लिए इंटरनेट सेवाएं, डेटा, इंटरनेट सेवाएं, बल्क एसएमएस, एमएमएस, व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया (सभी प्रकार की लैंडलाइन वॉयस कॉल, मोबाइल फोन और सभी लीज्ड लाइनें) शामिल हैं।

आरपीएससी द्वारा आयोजित रविवारीय परीक्षा

आरपीएससी द्वारा आयोजित रविवारीय परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पेपर लीक के जवाब में गठित एसआईटी के प्रमुख, वीके सिंह, जो एटीएस और एसओजी के एडीजी भी हैं, ने कहा कि होने वाली परीक्षा के दौरान किसी भी संभावित अनियमितता से बचने के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली हैं। रविवार को और यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह निर्बाध और निर्विरोध तरीके से समाप्त हो जाए। परीक्षा प्रश्न पत्रों के वितरण एवं भंडारण, परीक्षण स्थल पर कानून प्रवर्तन अधिकारियों की उपस्थिति और उड़नदस्ते को सभी आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

अभ्यर्थियों को परीक्षण स्थल पर एक घंटा पहले पहुंचना होगा

परीक्षा शुरू होने के समय से केवल एक घंटा पहले ही आवेदकों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। इसके बाद, उम्मीदवारों को परीक्षण सुविधा में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है। अभ्यर्थी सत्यापन सीट, मूल आधार कार्ड या चित्र पहचान पत्र और आरपीएससी वेबसाइट से प्राप्त प्रवेश पत्र के आधार पर सत्यापन के बाद ही अभ्यर्थियों को व्यक्तिगत रूप से परीक्षा देने की अनुमति दी जाएगी। अभ्यर्थी का आवेदन पत्र एवं फोटो आरपीएससी द्वारा जमा करा दिये गये हैं। परीक्षा कक्ष में पर्यवेक्षक प्रवेश पत्र से इसका मिलान करने के अलावा वीडियोग्राफी की भी व्यवस्था करेंगे। हर चरण में उम्मीदवार की तुलना इसी छवि से की जाएगी.

bikaner news , bikaner news today

और पढे

Bikaner news today :राजस्थान मे सबसे ठंडा जिला बीकानेर स्कूलो की हुई छुट्टिया 9 जनवरी को ओला बरसने की संभावना।

Bikaner camel festival 2024 : 12 से 14 जनवरी तक बीकानेर मे आयोजित होंगे ऊँट महोत्सव

Leave a Comment