Bikaner camel festival 2024 :बीकानेर मे शुरू हुए तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय ऊँट महोत्सव

bikaner camel festival 2024 का आगाज हो हो चुका है । आज 12 जनवरी को कैमल कार्निवल का आयोजन हुआ जिसने विभिन्न कलाओ से सुसज्जित रैली का आयोजन शुरू हुआ इस कार्निवल में विभिन्न कालाओं को देखने को मिला जिसने राजस्थान की परंपराएँ और संस्कृति देखनी को मिली । लक्ष्मी निवास पैलेस से जूनागढ़ तक जाने वाली कैमल के इस सुंदर कार्निवल को देखने का अनुभव बड़ा ही मनमोहक था । 12 से 14 जनवरी को चलने वाले इस अंतरराष्ट्रीय ऊँट महोत्सव का शुभारंभ हो चुका है जिसे आप जाकर अपने अपनी परिवार के साथ राजस्थान की परंपरा और संस्कृति की झलक देखना का अवसर ना भूले ।

ऊँट महोत्सव के कार्यक्रम का विवरण

  • 12 जनवरी को पहले दिन बीकानेर कार्निवाल हो चुका है जो तीर्थंभ से लक्ष्मी निवास तक चलेगा। शाम को 7 बजे से धरणीधर मैदान में फैशन शो, राजस्थानी लाफ्टर शो, क्लासिकल गीत-संगीत और आइकन ऑफ बीकानेर कार्यक्रम होंगे।
  • 13 जनवरी को ऊंटों का नृत्य होगा। उष्ट्र अनुसंधान केंद्र में सुबह 10 बजे से 3 बजे तक ऊंट नृत्य, फर कटिंग, शृंगार, ऊंट दौड़, हॉर्स शो और लाफ्टर शो होंगे। डॉ. करणीं सिंह स्टेडियम में चार बजे से सात बजे तक विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।
  • 14 जनवरी को रायसर डेजर्ट में कार्यक्रम सुबह 9 बजे से रात 10 बजे तक होगा। जिसमें टग ऑफ वार, कुश्ती, कबड्डी, खो-खो, मटका, घोड़ा, कैमल सफारी और अंत में सेलिब्रिटी नाइट होंगे।

Bikaner camel festival 2024 video

Bikaner camel festival 2024 लाइव वीडियो

और पढे

New Hyundai Creta 2024 की कुछ अलग हो सकता इस बार जाने सारे फीचर

लुलु मॉल किस राज्य मे बनेगा भारत का सबसे बड़ा मॉल ,देखे पहली झलक

Leave a Comment