Best places to celebrate new year in India : नये साल में करना चाहते है आउटडोर पार्टी तो जरूर डाले नजर

Best places to celebrate new year in India साल 2023 खत्म होने में कुछ ही दिन शेष हैं। ऐसे में नए साल के आगाज को लेकर लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। पूरी दुनिया में 31 दिसंबर की रात नए साल का जश्न मनाया जाता हैं। इस दौरान लोग पार्टी करते हैं कुछ लोग पब जाते है कुछ रेस्ट्रो तो कुछ लोग फैमिली के साथ घर में न्यू ईयर का सेलिब्रेशन करते हैं लेकिन अगर आप इस न्यू ईयर अपनी फैमिली के साथ कुछ अलग तरीके से सेलिब्रेशन करना चाहतें हैं तो हमारे इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़े।

जाने Best places to celebrate new year in India

Best places to celebrate new year in India

आइए हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताते हैं जहा आप अपनी फैमिली के साथ फुल एंजॉय कर सकते हैं वो भी काम बजट में । Best places to celebrate new year in India के कुछ जगह जहाँ आप नेचर से कनेक्ट हो सकते है ।

गोकर्ण

यदि आप नेचर लवर हैं पेड़ पौधों, पंछियों आदि से आप विशेष लगाव रखते है तो केरल का गोकर्ण आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हैं। गोकर्ण लोगो के लिए है जो नेचर के बीच आरामदायक पार्टी करके न्यू ईयर सेलिब्रेशन करना चाहते है।

ऋषिकेश

दोस्त हो या फैमिली दोनों में से किसी के भी साथ घूमने के लिए ऋषिकेश बेस्ट प्लेस हैं अगर आप नए साल को कही बाहर जाकर शांति के साथ एंजॉय करना चाहते है तो आपके लिए ऋषिकेश आपके लिए अच्छी जगह हैं। जहां आप योग और मेडिटेशन भी कर सकते हैं।

जैसलमेर

अगर आप अपने नए की शुरुआत रॉयल लाइफ के साथ करना चाहते है तो आप जैसलमेर जाए। यहां एक्टिविटीज का मजा आप रेगिस्तान में ले सकते हैं।

मैक्लोडगंज

हिमाचल प्रदेश की हसी वादियों बसा मैक्लोडगंज शहर एक फेमस हिल स्टेशन हैं। 31 December की रात को यहां की सड़को को रंगीन लाइटों से बेहतरीन तरीके से सजाया जाता हैं। यह कई सारे दार्शनिक इसथल, क्लासिक कैफे हैं। जो अपने में तिब्बती स्मृति चिन्हों को समेटे हुए एक खूबसूरत जगह हैं।

गोवा

नए साल की शुरुआत के लिए गोवा एक अच्छी जगह हैं समुद्र किनारे बसा ये शहर आपको विदेश वाली फीलिंग दिलाता है।क्रिसमस से लेकर न्यू ईयर तक हर दिन था जश्न जैसा माहौल रहता हैं। goa में न्यू ईयर पर खास बीच पार्टी क्रूज पार्टी का आयोजन होता हैं। बीच किनारे मस्ती,लाउड म्यूजिक,बेहतरीन पकवान, ड्रिंक्स आपके न्यू ईयर को यादगार बना देगे।

अंडमान और निकोबार

न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए यदि आप बीच पार्टी करना चाहते है तो आप अपनी लिस्ट में अंडमान और निकोबार को सामिल कर सकतें हैं। यह का शांत माहौल खुला नीला आसमान किसी को भी अपना दीवाना बना लेता हैं। अंडमान के हैवलैक आइलैंड पर टूरिस्ट की भीड़ जमा रहती हैं। यहां पर घूमे के लिए जॉलीबॉय आइलैंड , रॉस आइलैंड, नील आइलैंड काफी अट्रैक्टिव टूरिस्ट प्लेस हैं।

यह भी पढ़े

Kia Sonet Facelift 2024 : कीआ की नई कार हुई न्लॉच जाने कब से शुरू होगी बुकिंग

आनंद मिश्रा कौन है क्यों दिया आईपीएस से इस्तीफ़ा

Leave a Comment