Andre Braugher death : कौन थे आंद्रे ब्रूघेर जिनकी 61 वर्ष में हुई मृत्यु 

Captain Holt , होमीसाइड अभिनेता , ब्रुकलिन नाइन – नाइन की हुई मृत्यु  ,andre braugher death in hindi

Andre Braugher death : आंद्रे ब्रूघेर एक फेमस हॉलीवुड ऐक्टर थे जिनकी 61 वर्ष की उम्र में निधन हो गया । यह खबर उनके फ़ैन्स के लिए बहुत ही दुखद रहेगी । इस वर्ष हॉलीवुड में यह दूसरा एक्ट्रेस है जिसने दुनिया को अलविदा कह दिया । इस आर्टिकल के माध्यम से जानेंगे andre braugher death in hindi , कौन थे आंद्रे ब्रॉफर और उनकी डेथ कैसे हुई उनकी डेथ

आन्द्रे ब्रूघेर की बायोग्राफी

नाम आंद्रे ब्रूघेर
जन्म तिथि और स्थान 1 जुलाई 1962 , शिकागो
मृतु 11 दिसंबर 2023
शिक्षा बीए डिग्री ( थियेटर )
पत्नी आमी ब्रेबसन
बच्चे 3 बेटे (माइकल , यशयाह और वेस्ले)
अभिरुचि खेल , मनोरंजन , अभिनय

आँद्रे की सबसे फेमस फ़िल्म ब्रुकलिन नाइन – नाइन लोगो के बीच बड़ी सुर्ख़ियों में रही है । इस मूवी से हैट फ़ैन्स के दिल में जगह बना बैठे । andre braugher death reason का आंद्रे की पीआर चैनल के माध्यम से उनकी टीम ने बताया कि वह काफ़ी समय से बीमार चल रहे थे ।

कौन थे आंद्रे ब्रूघेर

 Andre Braugher death

Andre braugher Death की न्यूज़ सुनते ही सब के सब ख़ामोश रह गये । आंद्रे एक वर्सटाइल हॉलीवुड एक्टर थे जिनका 61 वर्ष की आयु में डेथ हो हुई । आंद्रे ब्रूघेर का जन्म 1 जुलाई 1962 में शिकागो में हुआ था । उनकी पत्नी का नाम आमी ब्रेबसन था ।माइकल , यशयाह और वेस्ले नाम के तीन बेटो को जन्म दिया । इन्होंने अपनी थ्रेटर में ग्रेजुएशन की पढ़ाई स्टैनफोर्ड युनिवर्सिटी से हुई इसके बाद इन्होंने जूलियर्ड स्कूल के ड्रामा डिवीज़न में भाग लिया था ।

क्यों लोगो के दिल में छाये थे आंद्रे -Andre Braugher death

ब्रूघर के अपने अभिनय से लोगो को अपने क़रीब रखा था । उनकी पहली फ़िल्म 1989 में ग्लोरी में थॉमस सियरल्स के रूप में की थी । आंद्रे को थीम सीरीज के लिए आंद्रे को करियर का दूसरा अवार्ड मिला था । इस थीम सीरीज को Fx में स्ट्रीम हुई थी ।

धासू एक्टिंग के चलते इसने 11 बार एमी अवार्ड के लिए मनोनीत किया गया । वर्ष 2023 में आंद्रे को क्रिटिक्स चाइल्ड टेलीविज़न अवार्ड के लिए उनके ड्रामा सीरीज में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए मनोनीत किया गया था ।

सोशल मीडिया से आप अंदाज़ा लगा सकते है कितने प्रिय थे captain Holt , O captain My captain

कैप्टेन रे होल्ड की भूमिका निभाने वाले आंद्रे सबसे फेमस कॉमेडी टीवी सीरीज “ ब्रुकलिन नाइन – नाइन Brooklyn Nine-Nine” में सर्वेश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के रूप में दो बार “क्रिटेक्स चाइल्ड अवार्ड” अपने नाम किए है ।

और पढ़े

Mohan yadav biography –मोहन यादव कौन है जिन्हें मध्यप्रदेश का नया मुख्यमंत्री बनाया गया

demat account nominee news : डिमैट अकाउंट 31 December को हो जाएँगे बंद अगर नहीं मानी यह बात

Leave a Comment