5 Best Hyundai 6 airbags car कौन है जाने सारी जानकारी ?


6 airbags car में सुरक्षा के मामले में महत्वपूर्ण होती है । अधिक संख्या में एयरबैग्स उपयोगकर्ताओं को गंभीर चोटों से सुरक्षित रखने में मदद कर सकते हैं। एयरबैग्स कार में होने पर यात्री के स्थिति और गतिविधियों को नोटिस करते हैं, और उच्चतम स्तर की सुरक्षा सुनिश्चित करने में मदद कर सकते हैं। इसके अलावा, अधिक एयरबैग्स आपको एक्सीडेंट मे आपकी और आपके वाहन की सुरक्षा प्रदान करते है । इसलिए, बहुत से लोगों के लिए, 6 एयरबैग्स की उपलब्धता एक कार का एक महत्वपूर्ण सुरक्षा विशेषता हो सकती है।

अगर बात करे हुंडई मोटर्स की तो यह अपने पोर्टफोलियो और सभी वेरिएंट में 6 airbag प्रदान करती है। इस लेख मे हुंडई की 6 airbags car के बारे मे जानेगे ।

अगर बात करे ग्रैंड i10 निओस की यह सबसे किफायती कार जो छह एयरबैग से लैस है. इसके अलावा सभी सीटें 3-पॉइंट सीट बेल्ट के साथ आती हैं। टॉप वेरीअन्ट में टायर प्रेशर मॉनिटर, इस्कोफिक्स लंगर और रियर पार्किंग कैमरा भी मिलता है। ग्रैंड आई10 निओस में 1.2-लीटर का इंजन दिया गया है जो 82 बीएचपी की पावर और 113.8 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता है। इसे 5-स्पीड मैनुअल या एएमटी गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

Hyundai Grand i10 Nios 6 airbags car

6 airbags car

अगर बात करे ग्रैंड i10 NIOS की यह सबसे किफायती कार जो छह एयरबैग से लैस है. इसके अलावा सभी सीटें 3-पॉइंट सीट बेल्ट के साथ आती हैं। टॉप वेरीअन्ट में टायर प्रेशर मॉनिटर, इस्कोफिक्स लंगर और रियर पार्किंग कैमरा भी मिलता है। grand i10 NIOS में 1.2-लीटर का इंजन दिया गया है जो 82 BHP की पावर और 113.8 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता है। इसे 5-स्पीड मैनुअल या एएमटी गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

सेफ्टी की बात करें तो 2023 Grand i10 Nios में 4 एयरबैग स्टैंडर्ड दिए गए हैं, जबकि टॉप-स्पेक वेरिएंट में 6 एयरबैग दिए गए हैं। रियर पार्किंग कैमरे के अलावा, यह अब इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, ISOFIX एंकरेज और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम पैक करता है। (TPMS).

Hyundai Grand i10 Nios में 1 पेट्रोल और 1 CNG इंजन दिया गया है। इसमें 1197 सीसी का पेट्रोल और 1197 सीसी का सीएनजी इंजन दिया गया है। यह मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।वेरिएंट और फ्यूल टाइप के आधार पर ग्रैंड i10 निओस का माइलेज 16 kmpl से 27 kmpl/kg है। ग्रैंड आई10 निओस 5 सीटों वाली 4 सिलेंडर वाली कार है

Hyundai Exter 6 airbags car

6 airbags car

इसमें 1.2-लीटर NA कप्पा पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 82bhp की पावर और 114Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को पांच-स्पीड मैनुअल यूनिट और पांच-स्पीड एएमटी यूनिट के साथ जोड़ा जा सकता है। आपको एक CNG संगत संस्करण भी मिलता है जिसका 1.2-लीटर इंजन 67bhp/95Nm का उत्पादन करता है और केवल पांच-स्पीड मैनुअल के साथ ही हो सकता है।

Hyundai Aura

6 airbags car


हुंडई ऑरा हैचबैक छह एयरबैग के साथ स्टैंडर्ड आती है, जिसमें फ्रंट साइड थोरैक्स और कर्टेन एयरबैग शामिल हैं। टॉप-एंड मॉडल, हुंडई ऑरा एसएक्स 1.2 सीएनजी में छह एयरबैग हैंः ड्राइवर, फ्रंट पैसेंजर, दो कर्टन, ड्राइवर साइड और फ्रंट पैसेंजर साइड। 2020-2023 डीजल एसएक्स + एएमटी में दो एयरबैग हैं।

हुंडई ऑरा में 1 पेट्रोल इंजन और 1 सीएनजी इंजन दिया गया है। इसमें 1197 सीसी का पेट्रोल और 1197 सीसी का सीएनजी इंजन दिया गया है। यह मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।वैरिएंट और ईंधन के प्रकार के आधार पर ऑरा का माइलेज 17 किमी प्रति लीटर से 22 किमी प्रति किलोग्राम है।

यह भी पढ़े

कैसे tata curvv देगी Hyundai Creta को टक्कर

Hyundai i20

6 airbags car

Hyundai i20 सुरक्षा सुविधाओं से लैस है अधिकतम सुरक्षा के लिए 6 एयरबैग दिए गए है हुंडई आई20 में 1 पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसमें 1197 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह स्वचालित और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।वेरिएंट और ईंधन के प्रकार के आधार पर i20 का माइलेज 16 से 20 kmpl है।

Hyundai Venue 6 airbags car

6 airbags car


टॉप-एंड मॉडल हुंडई वेन्यू 2022 एसएक्स (ओ) 1.0 टर्बो डीसीटी डुअल टोन 6 एयरबैग के साथ आता है। (Driver, Front Passenger, 2 Curtain, Driver Side, Front Passenger Side).h
हुंडई वेन्यू में 1 डीजल इंजन और 2 पेट्रोल इंजन उपलब्ध हैं। डीजल इंजन 1493 सीसी है जबकि पेट्रोल इंजन 1197 सीसी और 998 सीसी है। यह मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।वैरिएंट और ईंधन के प्रकार के आधार पर वेन्यू का माइलेज 24.2 kmpl है। वेन्यू 5 सीटों वाली 3 सिलेंडर वाली कार है ।

यह भी पढ़े

पेट्रोल की कीमत से परेशान है तो चिंता न ले अब बायोगैस से चलेगी Maruti Brezza CBG , जानें कीमत

Leave a Comment