आज होगा नीदरलैंड बनाम न्यूज़ीलैंड वर्ल्ड कप का 6 वॉ मैच

वर्ल्ड कप के चार दिन बाद, यह कहना सुरक्षित है कि यह विश्व कप की धीमी शुरुआत रही है। भाग लेने वाली सभी 10 टीमों ने अपने कौशल का प्रदर्शन करने का प्रयास किया है, लेकिन भीड़ ने इसमें ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई। इसके बजाय ध्यान क्रिकेट के आसपास के मुद्दों पर केंद्रित किया गया है न कि क्रिकेट पर। हैदराबाद के शुरुआती खेल के लिए 9,000 से भी कम लोग आए, और यह संभावना नहीं है कि न्यूजीलैंड और नीदरलैंड सोमवार दोपहर को भीड़ के बढ़ने से बहुत मदद कर सकते हैं।

वर्ल्ड कप

यदि मिलनसार दलित भीड़ को खींच सकते हैं, तो कुछ रुचि हो सकती है। लेकिन मामला ऐसा नहीं है। न्यूजीलैंड, एक बार के लिए अपरिहार्य “अंडरडॉग” टैग के बिना, टूर्नामेंट में अपने क्रिकेट महत्व पर पहले ही मुहर लगा चुका है। केन विलियमसन और टिम साउथी और यहां तक कि लॉकी फर्ग्यूसन की अनुपस्थिति के बावजूद न्यूजीलैंड ने टूर्नामेंट के पहले मैच में इंग्लैंड की चुनौती को पार कर लिया। यह प्रभुत्व का एकतरफा प्रदर्शन नहीं था। उन्होंने हैदराबाद में पहले अभ्यास मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 346 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक सप्ताह पहले ही आसान जीत हासिल की थी।

वर्ल्ड कप

अपने कम जोखिम वाले खेल के साथ, जो उनके ब्लूप्रिंट के लिए स्वाभाविक है, उन्होंने सपाट पिचों पर अधिक पुरस्कार प्राप्त किए हैं, यहां तक कि इंग्लैंड और पाकिस्तान जैसी टीमों ने भी थोड़ा अधिक जोखिम वाले दृष्टिकोण के साथ नहीं किया। यदि सफलता जारी रहती है, तो यह अन्य टीमों को जल्द से जल्द इस मॉडल का पालन करने के लिए प्रेरित कर सकता है।

दूसरी ओर, नीदरलैंड भले ही अपना पहला गेम 81 रनों के अंतर से हार गया हो, लेकिन उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ प्रतियोगिता में विभिन्न बिंदुओं पर डर पैदा किया और उन्हें हराने की धमकी दी। चार महीनों में केवल अपने पहले अंतरराष्ट्रीय खेल में, स्कॉट एडवर्ड्स के नेतृत्व वाली टीम ने अपने दिन पर विशाल हत्यारे होने की झलक दिखाई है। हालांकि उनकी गेंदबाजी प्रभावशाली थी-भले ही असंगत हो-उनकी बल्लेबाजी इकाई, उनकी ताकत होने के बावजूद, हाल ही में लड़खड़ा रही है। वे इसे जल्दी ठीक करना चाहेंगे।

हैदराबाद के टूर्नामेंट के दूसरे अंतिम खेल के आसपास बहुत धूमधाम होने की संभावना नहीं है, लेकिन कुछ रोमांचक क्रिकेट के आने का वादा है।

कब और कहाँ है आज वर्ल्ड कप 6 वॉ मैच 

कबः सोमवार, 9 अक्टूबर, 2023, दोपहर 2:00 बजे IST

कहां-न्यूजीलैंड बनाम नीदरलैंड, राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद

क्या उम्मीद की जाएः हैदराबाद की पिचें सपाट रही हैं और आसानी से रन बनाने में मदद की है, भले ही न तो पाकिस्तान और न ही नीदरलैंड अपने शुरुआती खेल में परिस्थितियों का लाभ उठा सके। पिछले मैच में स्पिनरों को थोड़ी मदद मिली थी।

टीम समाचारः

न्यूजीलैंड

वर्ल्ड कप

दो बार के उपविजेता दूसरे मैच में केन विलियमसन की सेवाओं के बिना होंगे। न्यूजीलैंड के कप्तान, जिन्होंने दोनों अभ्यास संघर्षों में भाग लिया, इस साल की शुरुआत में आईपीएल में एसीएल की चोट से उबर रहे हैं। इस बीच, लॉकी फर्ग्यूसन और टिम साउथी को मैच के लिए उपलब्ध होना तय है।

रणनीति और रणनीतिः न्यूजीलैंड नीदरलैंड के विस्फोटक सलामी बल्लेबाजों के खिलाफ गेंद से खुद को जल्दी थोपने की कोशिश करेगा। ट्रेंट बोल्ट ने पहले 10 ओवरों में 11.94 की औसत से रन बनाए जबकि मैट हेनरी ने 20.16 की औसत से रन बनाए।

संभावित प्लेइंग इलेवनः डेवोन कॉनवे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन/जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।

नीदरलैंड्स

वर्ल्ड कप

 

बड़े नुकसान के बावजूद, नीदरलैंड के लिए अपने लाइन-अप के साथ छेड़छाड़ करने का पर्याप्त कारण नहीं हो सकता है। अधिक से अधिक, कॉलिन एकरमैन या तेजा निदामानुरु के बजाय वेस्ले बैरेसी के लिए एक मामला बनाया जाएगा।

रणनीति और रणनीतिः टोटल क्रिकेट अवधारणा ने नीदरलैंड को गहरी बल्लेबाजी करने की अनुमति दी है और इसके एकादश में आठ से अधिक गेंदबाजी विकल्प हैं। हिट-द-डेक गेंदबाजों को पिछले खेल में तेज उछाल के साथ कुछ सफलता मिली और वे न्यूजीलैंड के खिलाफ भी इसी तरह की परिस्थितियों का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।

संभावित प्लेइंग इलेवनः विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ ‘डॉड, कॉलिन एकरमैन, बास डी लीडे, तेजा निदामानुरु, स्कॉट एडवर्ड्स, साकिब जुल्फिकार, लोगान वैन बीक, रोएलोफ वैन डेर मर्वे, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन

क्या आप जानते थे?

  • नीदरलैंड के खिलाड़ी तेजा निडामुरू, मैक्स ओ ‘डॉड और लोगान वैन बीक ने न्यूजीलैंड में घरेलू क्रिकेट खेला है।
  • रचिन रवींद्र ,विराट कोहली और एंडी फ्लावर के बाद विश्व कप डेब्यू पर शतक बनाने वाले तीसरे सबसे कम उम्र के खिलाड़ी थे।
  • नीदरलैंड की सलामी जोड़ी मैक्स ओ ‘डॉड और विक्रम सिंह एकदिवसीय मैचों में 1000 से अधिक रन बनाने वाली एकमात्र नीदरलैंड की जोड़ी हैं।
उन्होंने क्या कहाः

रोएलोफ वान डेर मर्वे, नीदरलैंड के ऑलराउंडर


यह एक अच्छी सतह है। बल्ले और गेंद के लिए कुछ था। अगर आप वहां अच्छा खेलते तो आप रन बना सकते थे। हमारे पास थोड़ा और इंटेल है। हम सतह पर खेले हैं, निश्चित रूप से एक ही विकेट पर नहीं, लेकिन हमें इसके बारे में थोड़ी जानकारी मिली है। और यह एक अच्छा क्रिकेट विकेट है। सीमाएँ काफी समान हैं, और थोड़ा मोड़ है। सीमर के लिए थोड़ी हलचल होती है। इसलिए, यदि आप अच्छा क्रिकेट खेलते हैं, तो आप इनाम प्राप्त कर सकते हैं – रोएलोफ वान डेर मर्वे, नीदरलैंड के ऑलराउंडर


ग्लेन फिलिप्स, न्यूजीलैंड के बल्लेबाज


मनोदशा बहुत तटस्थ है। जाहिर है, हमने पहली जीत का अविश्वसनीय रूप से आनंद लिया, लेकिन जाहिर है कि टूर्नामेंट में इतनी तेजी से बदलाव होने के कारण, हम चीजों को यथासंभव तटस्थ रखने की कोशिश करते हैं, जब हम जीतते हैं तो बहुत अधिक नहीं होते हैं और जब हम हारते हैं तो बहुत कम नहीं होते हैं। और मुझे लगता है कि यह इस प्रतियोगिता के दौरान हमारे लिए महत्वपूर्ण है

Leave a Comment